City Post Live
NEWS 24x7

प्राकृतिक आपदा ने ग्रामीणों का जीना किया मुश्किल, बारिश, बाढ़ और बांध टूटने से लोग परेशान

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बाढ़ की विभीषिका भले ख़त्म हो गई. लेकिन अब भी कई ऐसे इलाकें हैं जहां बारिश और बारिश की वजह से नदियों के बढ़ते जलस्तर ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. इतना ही नहीं नदियों के बढ़ते जलस्तर ने कई बांधों को तोड़ दिया है. जिससे ग्रामीणों  लिए मुश्किल और बढ़ गई है. मामला सुपौल जिले के सीमावर्ती क्षेत्र पंचायत भीमनगर कटैया पावर हाउस से कोशी बैराज को जाने वाली कोशी पूर्वी तटबंध मुख्य नहर की है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से पूर्वी कोशी तटबंध टूट गया है. जिस वजह से भीमनगर पंचायत के वार्ड 4, मोदी ग्राम के करीब 15 सौ लोगों के अलावे जल संसाधन विभाग व एसएसबी 45 वीं बटालियन के अधिकारी व जवान के आवाजाही पर पूर्णतः रोक लग गई है.

इतना ही नहीं पूर्वी तटबंध किनारे बसे गाँव के लोगों के घर के अंदर पानी घुसा हुआ है. लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से मिट्टी बहने लगी है. जिससे  पूरी तरह से कोशी तटबंध पर बसे गाँव वालों के घर के इर्द-गिर्द खाई में तब्दील हो गया है. हालांकि इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण कोसी पूर्वी मुख्य नहर का बांध रेन कट लगने से टूटा है। जिसको लेकर विभाग के आला अधिकारी को हम लोगों ने बार-बार सूचना दिया है। लेकिन उनके द्वारा अबतक कोई पहल नहीं करने पर यह स्थिति ऐसी बनी हुई है। जिसको लेकर मोदी ग्राम के ग्रामीणों ने जमकर जल संसाधन विभाग आलाधिकारी व सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शन किया।और जल्द से जल्द सड़क बांध को बनवाने की मांग की है.

अब देखना लाजमी होगा की जलसंसाधन आलाधिकारी के लोग कबतक मजबूर लाचार जनता की आवाज सुनते हैं. या इसी तरह जनता परेशान रहती हैं. जलसंसाधन विभाग के आलाधिकारी समय रहते सही तरीके से पूर्वी कोशी तटबंध की देखरेख करते तो जनता को आज ये दिन ना देखना पड़ता. आज करीब 15 सौ जनता जलसंसाधन विभाग के आलाधिकारी की वजह से परेशानी का शबब झेल रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.