City Post Live
NEWS 24x7

आर्य कन्या विद्यालय की छात्राओं ने जमकर काटा बवाल, फीस वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरीं

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आर्य कन्या विद्यालय की छात्राओं ने जमकर काटा बबाल, फीस वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरीं

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के आर्य कन्या विद्यालय की छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. स्कूल में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्राएं हाथों में झाड़ू लेकर सड़क पर उतर गईं. उन्होंने कई कर्मचारियों की पिटाई भी कर दी. वही छात्रओं ने सड़क आने -जाने वाले राहगीरों को भी नही बक्शा, छात्राओं ने बवाल काटते हुए आम लोगों पर झाड़ूओं की बौछार कर डाली. आगजनी कर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

दरअसल आर्य कन्या विद्यालय प्रबंधन द्वारा अचानक से स्कूल की फीस में वृद्धि कर दिया गया है. इस बात से नाराज छात्राओं ने शुक्रवार को आर्य कुमार विद्यायल के समक्ष आर्य कुमार रोड को बाधित कर जमकर प्रदर्शन किया. यही नहीं प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने विद्यालय के कर्मचारियों को भी नहीं छोड़ा. बीच सड़क पर विद्यालय के कर्मचारियों की झाड़ू से पिटाई कर दी.वही काफी घंटो के हंगामे के बाद पुलिस प्रशासन वहां एके -दुक्के जरूर दिखाई दिए पर महिला पुलिस कही नजर नही आई.

 छात्राओं का स्कूल प्रबंधन पर आरोप है कि प्रबंधन ने बिना बताए फीस में वृद्धि कर दी. स्कूल प्रबंधन जवाब दे कि किस मद में किस-किस तरह की फीस स्कूल प्रबंधन द्वारा ली जाती है. साथ ही छात्राओं का कहना है की इस मामले में अगर स्कूल प्रबंधन से सवाल किया जाता है तो छात्राओं को फेल कराने की धमकी दी जाती है. वही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की माने तो ये सभी फीस बढ़ोतरी और सकॉलरशिप कि मांग कर रहे है वही महिला पुलिकर्मियों के बारे में जानकारी लेने पर पुलिसकर्मी ने कहां की कंट्रोल रूम को सूचना दी गई है जल्द महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुच जायेंगे.

वही स्कूल प्रबंधक एस एन सिंह यादव ने  धुलमुल रवैया अपनाते हुए मीडिया को सफाई देते हुए बताया कि 8 महीने से छात्राएं से फीस नही लिया जा रहा है कुछ दिन फीस बढ़ोत्तरी कक लेकर बात की गई तो असमाजिक तत्व और स्कूल के कुछ गार्जियन के द्वारा इस तरह का बर्ताव किया गया है  समिति का विवाद चल रहा है ,स्कूल के छात्रव्रीति का पैसा सरकार से आता है सरकार नही भेजी तो हम क्या कर सकते है.

जाहिर है प्रबंध कमिटी से चलने वाली स्कूल आये दिन विवादों के घेरे में नजर आती रहती हैं प्रबंधक कमिटी से चलने वाली स्कूल के छात्रओं का पैसा धकारने में प्रबंध कमिटी माहिर है और सरकार का बहाना बनाकर एक मोटी रकम सरकार से पास करवा करवा लेते है ऐसे में छात्राओं का एकता लाजमी है अब देखना है जिस तरह से अपनी मांगों को लेकर आर्य कन्या विधालय की छात्रा सड़को पर उतर हंगामा कर अपना विरोध किया ऐसे में साबाल उठता है की छात्राओं को अपनी बुनियादी सुबिधा कब मिलेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.