City Post Live
NEWS 24x7

जाम से निजात एवं आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए विशेष हाईवे पेट्रोलिंग टीम का गठन

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एनएच-2 पर डेहरी सोन नदी जवाहर सेतु से लेकर शिव सागर टोल प्लाजा तक लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए अब विशेष हाइवे पेट्रोलिंग टीम का गठन किया गया है. ये हाईवे पेट्रोलिंग टीम हाइवे पर होने वाले जाम की समस्या के साथ
-साथ अपराध को भी नियंत्रित करेगी. एसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को विशेष हाइवे पेट्रोलिंग टीम का गठन कर रोहतास पुलिस केंद्र डेहरी से पेट्रोलिंग वाहन को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना ।

एसपी आशीष भारती सिटी पोस्ट लाइव को बताया कि इस विशेष हाईवे पेट्रोलिंग टीम का गठन अपराध नियंत्रण और यातायात संधारण को ध्यान में रखते हुए किया गया है. हाईवे पेट्रोलिंग में तैनात किए जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को निष्पक्षतापूर्वक अपनी जिम्‍मेदारी के निर्वहन का निर्देश दिया गया है साथ ही उन्हों ने बताया कि रोहतास जिला में एनएच-दो काफी लंबा है. विजिबल पुलिसिंग के तहत 24 घंटे के लिए स्पेशल हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है.

इसका मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली लूट-पाट एवं अन्य अपराधिक घटनाओं पर पूर्णतः रोकथाम लगाने, विभिन्न समय में हो रही दुर्घटना, तेज गति से वाहन चलाने वालों पर रोक लगाने एवं जाम की समस्या को खत्म करना है. जिसका मुख्य कार्य क्षेत्र डिहरी थानान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 सोन पर बने पुल से लेकर शिव सागर टोल प्लाजा तक रहेगा. उन्होंने बताया कि तारा चंडी मंदिर के आसपास विशेष निगरानी रखने हेतु निर्देश दिया गया है.

क्योंकि पूर्व में वहां पर अनेकों लूटपाट की घटनाएं घटित हुई है. हाईवे पेट्रोलिंग वाहन में दो टीमों की ड्यूटी लगाई गई है. एक टीम सुबह नौ बजे से रात नौ बजे जबकि दूसरी टीम रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक कार्य करेगी. अंत मे उन्हों ने बताया कि पेट्रोलिंग वाहन जीपीएस से लेस है एवं उसमें एक अधिकारी और चार सिपाही रहेंगे. वाहन में लाइट और लाउडस्पीकर की व्‍यवस्‍था भी है ताकि एनएच पर जाम लगने पर घोषणा भी करते रहेंगे.

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.