City Post Live
NEWS 24x7

रोहतास : बिजली विभाग और पथ निर्माण की बड़ी लापरवाही, बीच सड़क पोल और झूल रहे तार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

  रोहतास : बिजली विभाग और पथ निर्माण की बड़ी लापरवाही, बीच सड़क पोल और झूल रहे तार

सिटी पोस्ट लाइव : रोहतास जिले के डेहरी शहर में बिजली विभाग और पथ निर्माण विभाग का गजब का खेल चल रहा है. यहां स्टेशन रोड से पाली रोड  पर बीचों-बीच बिजली के खम्भे खड़े हैं. जिससे कि आए दिन दुर्घटना होती रहती है. बता दें स्टेशन रोड डेहरी शहर का सबसे व्यस्त रहने वाला रोड है. लोगों का आना जाना ज़्यादातर इसी रोड से होता है. चाहे वो बस हो या निजी वाहन या फिर टैम्पो. इसके बावजूद सड़क की आप तस्वीर देखेंगे तो गुस्सा आ जायेगा. यहां सड़क के बिल्कुल बीचो-बीच में बिजली खम्भे खड़े किये गये हैं, जो इतना खतरनाक है कि हमेशा कोई न कोई हादसा होते रहता है. यही नहीं रास्तों में हाईटेंशन वायर के अलावे तीन ट्रांसफॉर्मर भी लगे हुए हैं, लेकिन बिजली विभाग और पथ निर्माण विभाग को इसकी कोई फ़िक्र नहीं कि इससे किसी की जान जा सकती है.

गौरतलब है कि सरकारी विभाग की गाड़ी पर नेम प्लेट लगाए सरकारी बाबू रोज़ इसी रोड से बड़े आराम से गुजरते हैं, लेकिन एक बार भी बीच सड़क पर खड़े पोल और हाईटेंशन वायर की तरफ निगाह नहीं डालते हैं. न ही अवैध तरीके से लगे इस पोल को हटाने के बारे में सोंचते हैं. सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि आखिर पथ निर्माण विभाग ने उस रोड को बिना बिजली के खंभे हटवाए कैसे बना दिया गया. जबकि उन्हें कायदे से बिजली विभाग से संपर्क कर पहले रोड पर लगे बिजली के खंभे को हटवाना चाहिए था. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया गया.स्थानीय लोग बताते हैं कि बीच सड़क पर खड़े इस पोल से अबतक कई दुर्घटनाएं हो चुकी है. कई बार लोग या उनकी गाड़ियां इस खंभे से टकरा कर दुर्घटना की शिकार हो जाती है. सिटी पोस्ट लाइव ने जब इस बारे में बिजली विभाग के विधुत कार्यपालक अभियंता से बात की  तो उन्होंने साफ कहा कि जिस वक्त रोड को चौड़ा किया जा रहा था उसी समय उसको हटाना चाहिए था. उन्होनें कहा कि इस काम को कभी भी किया जा सकता है. लिहाज़ा अब सवाल ये उठता है कि जब इतना आसान है ये काम तो फिर, किस चीज़ का इंतज़ार किया जा रहा है. जबकि विधुत कार्यपालक अभियंता ने कहा कि पथ निर्माण विभाग की तरफ से आवेदन मिल गया है.

बताते चले कि पथ निर्माण विभाग के कार्यपाल अभियंता ने कहा कि हमने बिजली विभाग को इसकी सूचना दे दी है कि रोड पर लगे बिजली के खंभे को जल्द से जल्द हटाया जाए. बहरहाल दोनों विभाग एक दूसरे पर इस मामले को लेकर टाल-मटोल करने करने में लगे हैं. लेकिन दोनों विभाग की आपसी खींचतान में दुर्घटना के शिकार तो आम जनता हो रही है.

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.