City Post Live
NEWS 24x7

ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट को लेकर बिहार सरकार का बड़ा फैसला

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना काल में लगातार लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहने  की वजह से  परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने गाड़ी मालिकों और चालकों को बड़ी राहत दी है. बिहार में परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने  ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) और रजिस्ट्रेशन की वैधता 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दी है.

जिनका भी ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट आदि जैसे डॉक्यूमेंट 1 फरवरी 2020 को समाप्त हो चुके है या दिनांक 31 दिसंबर 2020 तक समाप्त होने वाले हैं और वैधता का विस्तार लाकडाउन के कारण नहीं किया जा सका है, उसे 31 दिसंबर 2020 तक वैध माना जाएगा. परिवहन विभाग की ओर से इसको लेकर बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है एवं सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को इसके अनुपालन का निर्देश दिया गया है.

विभाग द्वारा जारी निर्देश के बाद परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने सभी जिलों के डीटीओ और परिवहन पदाधिकारियों को सूचना जारी करते हुए कहा है कि कोई भी पुलिसवाला या परिवहन अधिकारी लोगों को परेशान नहीं करेगा. यानी गाड़ियों की जांच के दौरान लोगों को न तो कोई पुलिसवाला और न ही परिवहन विभाग का कर्मी परेशान करेगा और ना ही इन कागजातों के लिए चालान काटेगा.

देश भर में जारी कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच परिवहन विभाग द्वारा कागजातों की वैधता तीसरी बार बढ़ा रहा है. कोविड-19 के दौरान ड्राइविंग लाइसेंस आदि दस्तावेजों की वैधता इससे पहले भी दो बार बढाई गई थी. इससे पहले फरवरी 2020 में समाप्त हो रही वैधता को 30 जून तक बढ़ाया गया था और दूसरी बार यह तिथि बढ़ाकर 30 सितंबर की गई थी और अब 31 दिसंबर 2020 तक ये सभी डाॅक्यूमेंट वैध माने जाएंगे. बिहार सरकार के परिवहन विभाग के इस फैसला का सीधा लाभ कई लोगों को मिलेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.