City Post Live
NEWS 24x7

सरकारी स्कीम में 58 रुपये के निवेश पर मिलेगें 8 लाख.

: इस

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :अगर आप 20 साल की उम्र से LIC आधार शिला योजना में हर दिन 58 रुपये की दर से निवेश करते हैं तो आप सालाना 21,918 रुपये निवेश करेंगे. 20 साल बाद आपकी निवेशित राशि 4,29,392 रुपये हो जाएगी. मैच्योरिटी के समय आपको 7,94,000 रुपये मिलेंगे.भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पास समाज के हर वर्ग के लिए योजनाएं हैं. यही कारण है कि यह बीमा क्षेत्र में मार्केट लीडर है. एलआईसी आधारशिला पॉलिसी (LIC Aadhaarshila) निम्न और मध्यम आय वर्ग के लिए अच्छी योजना है.

इसकी न्यूनतम राशि 75,000 रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये है. एलआईसी आधारशिला योजना (LIC Aadhaar Shila) में निवेश करने के लिए आप प्रति दिन एक मामूली राशि अलग रख सकते हैं. यह अधिकांश एलआईसी पॉलिसियों की तरह एक लॉन्ग टर्म निवेश है. यह व्यक्ति को डेथ कवर भी देता है. अगर कोई व्यक्ति हर दिन 58 रुपये का निवेश करता है तो उसे मैच्योरिटी के समय लाखों रुपये मिलेंगे. मृत्यु पर बीमित राशि वार्षिक प्रीमियम का सात गुना और मूल बीमा राशि का 110 प्रतिशत है. इस योजना में प्रवेश की न्यूनतम आयु 8 वर्ष है और अधिकतम 55 वर्ष है। पॉलिसी की अवधि 10 से 20 वर्ष है.

कमाई करने से ज्यादा जरूरी निवेश (Investment) करना होता है. पैसा जोड़ने के लिए किसी अच्छी स्कीम में निवेश करना सबसे अच्छा रहता है. सरकार की ओर से निवेश के लिए कई योजनाएं चलाई जाती हैं. इसमें रुपयों के डूबने का खतरा नहीं होता है. आप हर महीने सिर्फ कुछ रुपयों को निवेश करके मैच्योरिटी तक अच्छा खासा बैंक बैलेंस बना सकते हैं.बैंक और डाकघर द्वारा उपलब्ध कराए गए सेविंग (Post Office Savings) से जुड़ी योजनाओं के बाद एलआईसी (LIC Plan) की योजनाएं भारतीयों के लिए पैसे बचाने का एक लोकप्रिय विकल्प है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.