City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में खड़े होंगे वर्ल्ड क्लास स्टार्ट-अप:संदीप पौण्डरीक.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :मौर्यलोक स्थित स्टार्टअप सेंटर बी हब में राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस का आयोजन आज किया गया.मुख्य अतिथि के रूप में स्टार्टअप उद्यमियों को संबोधित करते हुए बिहार के विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में स्टार्टअप इकोसिस्टम बेहतर बनाने के लिए उद्योग विभाग काम कर रहा है. बिहार में भी वर्ल्ड क्लास स्टार्टअप तैयार होने की पूरी संभावना है. स्टार्टअप इकाइयों को उद्यमिता की संस्कृति को बढ़ाने और सतत प्रयत्नशील रहने के लिए कठिन मेहनत की जरूरत है. उन्होंने कहा कि काम के प्रति पूर्ण समर्पण, लगन और काम को अंजाम तक ले जाने की भावना ही स्टार्टअप को सफल बनाएगी.

विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने कहा कि डिग्री प्राप्त कर लेना आसान है. लेकिन सपनों को जीने के लिए दिन-रात को एक कर देना होता है. स्टार्टअप उद्यमियों को न सिर्फ अपने सपने साकार करने हैं बल्कि अपने निवेशकों के सपनों को भी साकार करना है.कार्यक्रम में सभी उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस की बधाई देते हुए उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने कहा कि स्टार्टअप के लिए पैशन, कमिटमेंट और अनलिमिटेड एनर्जी की आवश्यकता है. इनकी बदौलत ही स्टार्टअप को नई ऊंचाइयों तक ले जाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं. स्टार्टअप उद्यमी सही प्लानिंग और स्ट्रेटजी के साथ काम करते हुए अपनी कंपनी को अंतर्राष्ट्रीय मंच तक ले जाएं जिससे बिहार का नाम रोशन हो.

कार्यक्रम में सिडबी की महाप्रबंधक अनुभा प्रकाश ने कहा कि स्टार्टअप की सफलता के लिए बेहतरीन को सिस्टम का होना आवश्यक है. बी-हब एक ऐसा ही मंच है जहां बिहार के सभी स्टार्टअप एक साथ मिल बैठकर के एक दूसरे की मदद कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्टार्टअप के तहत सिर्फ सीडफंड प्राप्त करना मकसद नहीं होना चाहिए बल्कि एंजल इन्वेस्टर्स के माध्यम से बड़ा निवेश हेतु प्रयत्नशील रहना चाहिए.

कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान के निदेशक डॉ राणा सिंह ने किया. उद्योग निदेशक पंकज दीक्षित ने धन्यवाद ज्ञापन किया. स्टार्टअप दिवस पर स्टार्टअप कंपनी देहात के को-फाउंडर शशांक, ग्राम श्री किसान की आस्था सिंह, हस्तसंस्कृति प्रा. लि. की ममता और एग्रिक्स एग्रोटेक के डॉ निलय पाण्डेय ने भी अपने विचार साझा किए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.