City Post Live
NEWS 24x7

सवर्णों के भारत बंद का कहां -कहां है व्यापक असर, देखिये लाइव तस्वीरें

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव डेस्क: बिहार के सवर्ण संगठनों ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में भारत बंद का व्यापक असर दिख  रहा है. एहतियात के तौर पर मुजफ्फरपुर प्रशासन ने सारे स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं. इधर पटना में सवर्ण सेना ने भारतीय जनता पार्टी  के दफ्तर का घेराव करने का एलान भी कर दिया है. भारत बंद को लेकर निजी स्कूलों ने बच्चों को छुट्टी दे दी है. पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है.राजधानी पटना में भी पुलिस अलर्ट है. लेकिन फिर भी जगह जगह से रेल-सड़क मार्ग बाधित कर आगजनी और प्रदर्शन किये जाने की खबरें आ रही हैं.

मुज़फ़्फ़रपुर

यहां भारत बंद का काफी असर दिख रहा है. NH 28 पर खबरा-रामदयालु-भिखनपुरा-माधौल समेत दर्जनों स्थानों पर बन्द समर्थकों ने जाम कर दिया है. NH 28 पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार लग गई है. बंद समर्थक बाइक सवारों को भी नहीं निकलने दे रहे हैं. रास्ते मे फंसे लोग पैदल ही निकल रहे हैं. इसके अलावे चांदनी चौक बैरिया कांटी इलाकों में भी जाम है.

अररिया

भारत बंद असरदार : सड़क-रेल यातायात बाधित, जगह जगह आगजनी और विरोध

यहां रानीगंज में पूर्णिया-रानीगंज स्टेट हाइवे को जाम कर सवर्ण सेना का जमकर प्रदर्शन कर रहा है. रानीगंज के काली मंदिर चौक पर युवक सड़क पर टायर जला कर SC/ST एक्ट में हुए संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है.

समस्तीपुरसमस्तीपुर के कई इलाकों में प्रदर्शन और सड़क जाम की खबर है. यहां कल्याणपुर में लोगों ने समस्तीपुर-दरभंगा मार्ग को किया जाम, नरहन में भी सड़क जाम कर की जा रही है प्रदर्शन

मोतिहारी

मोतिहारी में एस-एसी एक्ट में संशोधन के विरोध में चौक-चौराहों पर सुबह से ही बन्द समर्थक सड़कों पर उतर आये हैं. समर्थकों नगर थाना के सामने सड़क जामकर धरना दिया है. बन्द में कई सगठंनों ने समर्थन दिया है. बन्द के दौरान प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कहीं नजर नहीं आये.

छपरा

आरक्षण को लेकर भारत बंद का छपरा में भी खासा असर दिख रहा है. छपरा में कई जगहों पर बंद समर्थकों ने सड़क को जाम कर दिया है जिससे आवागमन पूरी तरह बाधित है. शहर के भिखारी ठाकुर चौक के पास बंद समर्थकों ने सुबह से ही सड़क को जाम कर रखा है जिसके कारण पटना जाने वाली गाड़ियां जाम में फंसी हुई हैं. नया गांव के पास भी बंद समर्थकों ने जाम कर रखा है इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी बंद को लेकर प्रदर्शन की खबरें आ रही है.

जमुई

एससी और एसटी एक्ट में संशोधन और आरक्षण के विरोध में सवर्ण मोर्चा द्वारा भारत बंद के आह्वान पर बंद का असर जमुई में भी दिख रहा है. लोगों ने सोनो-चकाई सड़क मार्ग एनएच 333 को सोनो चौक पर जाम कर दिया है. बंद समर्थकों के समर्थन में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद रखी.

दरभंगा

दरभंगा में भी एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ बन्द का असर दिखने लगा है. लोगों ने दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन बिहार सम्पर्क क्रांति को लहेरियासराय के चट्टी चौक गुमटी के पास रोक दिया है वहीं दरभंगा से समस्तीपुर जाने वाली मुख्य सड़क को ओझोल के पास जाम कर आगजनी कर रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.