City Post Live
NEWS 24x7

पटना के चिरैयाटाड़ पुल हत्याकांड में दो अपराधी गिरफ्तार, एक ऑटो ड्राइवर भी हिरासत में

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के चिरैयाटाड़ पुल पर लूट का विरोध करने पर ऑटो सवार महिला की गोली मारकर हत्या मामले में एसआइटी को बड़ी सफलता मिली है। देर रात पटना सिटी और कंकड़बाग इलाके से दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो दोनों से पूछताछ चल रही है।

एसआइटी मृतका के पति से भी इन दोनों की पहचान कराएगी। स्केच और मृतका के पति ने जो हुलिया बताया, उससे दोनों अपराधी का चेहरा और पहनावा भी काफी हद तक मिल रहा है। इसके अलावे पुलिस एक ऑटो ड्राइवर और एक अन्य को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस मामले में ऑटो ड्राइवर की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।

चिरैयाटांड़ पुल पर शनिवार की आधी रात को ऑटो में सवार महिला की गोली मार हत्या मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एसआइटी में जक्कनपुर, कंकड़बाग, गांधी मैदान, अगमकुआं, बाइपास सहित सेल के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

सिटी एसपी ईस्ट के नेतृत्व में सात थानेदार और अन्य पुलिस अधिकारी ऑटो चालक और दोनों अपराधियों की तलाश में एक दर्जन थाना क्षेत्रों में लगातार दबिश दे रहे हैं। करीब एक दर्जन ऑटो चालक से पूछताछ हो चुकी है। चार संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। मृतका शाइना परवीन के पति इमरान आलम के फर्द बयान पर जक्कनपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

वारदात में दो अपराधी शामिल थे, जो पहले से ही ऑटो में चालक के आसपास बैठे थे। अपराधी पुल के पास ही चालक से पहले कुछ बहस किए और फिर इमरान से लूटपाट करने के लिए तमंचा तान दिए। शाइना ने जब पर्स देने से मना किया तो अपराधियों ने उसकी आंख में गोली मार दी। हत्या के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। इमरान आलम सिवान में बंधन बैंक में तैनात हैं, जो पीआरओ हैं। वह मूल रूप से डेहरी ऑन सोन के सदर बाजार के निवासी हैं। शाइना भी डेहरी ऑन सोन में ही रहती थीं और वहीं के गर्ल्स स्कूल में शिक्षिका थीं।

पति की मानें तो करीब एक महीने पहले शाइना सिवान गई थीं और वहीं पति के साथ रह रही थीं। इमरान ने बताया कि शनिवार को दोपहर 12 बजे वो घर से निकले थे। सिवान में वह रांची जाने वाली बस में दोपहर करीब एक बजे सवार हुए। करीब करीब 12 बजे बस पटना पहुंची। बस रांची जाने वाली थी, इसलिए दोनों अगमकुआं में पुल पर ही उतर गए। फिर पैदल ही ओल्ड बाइपास पर चले आए।

पति-पत्नी दोनों ओल्ड बाइपास के पास पुल के नीचे एक ऑटो के पास गए। ऑटो में चालक के साथ दो लोग पहले से सवार थे। तब उन्हें लगा कि वे दोनों भी यात्री हैं। उन्हें रास्ते में कहीं उतरना था, इस वजह से पति ने ऑटो रिजर्व कर लिया। बोला, पटना जंक्शन चलना है। रात करीब 12:30 बजे चिरैयाटांड़ पुल पर चढ़ गया और चालक के आसपास बैठे दोनों अपराधी चालक से ऑटो वहीं रोकने को बोले। तब पीछे बैठे पति-पत्नी को लगा कि रुपये के लिए ये लोग आपस में कुछ बहस कर रहे हैं।

इमरान ने ऑटो ड्राइवर से कहा कि भाई जल्दी चलो। इतने पर एक अपराधी ने उन्हें तमंचा दिखाते हुए बोला रुपये दो। इसपर उसने पर्स से ढाई हजार रुपये निकाल कर दे दिए। अपराधी इमरान की पत्नी से भी रुपये मांगे। वह पर्स खोलकर रुपये देने वाली थी तो अपराधी पर्स छीनने लगे। पर्स नहीं देने पर एक अपराधी ने उनकी आंख में गोली मार दी। फिर ऑटो चालक और दोनों अपराधी वहां से फरार हो गए।

ऑटो में पीछे सीट पर ही शाइना पति की गोद में खून से लथपथ पड़ी थी। वह ऑटो से उतर कर चीखते हुए वहां से गुजर रहे राहगीरों से मदद मांगते रहे। कुछ राहगीर रुकते थे, देखते थे, फिर चले जा रहे थे। फिर उसने डायल 100 को फोन किया, जिसके पांच मिनट बाद ही जक्कनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस शाइना को लेकर पीएमसीएच पहुंची, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.