City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले मामले में आज पटना हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले मामले में आज पटना हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले मामले में आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. सीजे एपी शाही की खंडपीठ तेजस्वी यादव की अपील पर सुनवाई करेगी. आपको बता दे की यह बंगला तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री रहते उनके पास था. अब तेजस्वी उपमुख्यमंत्री नही है और इसलिए राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में बंगला खाली कराने के लिए याचिका दायर की है.

 

 

राज्य सरकार ने उनके उप-मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद आवंटित सरकारी आवास खाली करने का निर्देश दिया था. राज्य सरकार के इस आदेश को तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी थी लेकिन सिंगल बेंच ने उन्हें कोई राहत नहीं देते हुए राज्य सरकार के आदेश को सही ठहराया था. कोर्ट के सिंगल बेंच के आदेश को तेजस्वी यादव ने फिर से चुनौती देते हुए इसे पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की थी. इस मामलें में आज चीफ़ जस्टिस की खंडपीठ सुनवाई करेगी. इससे पहले पिछले सप्ताह ही पटना में तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पांच देशरत्न मार्ग को खाली कराने आवास विभाग के अधिकारी पहुंचे थे लेकिन कोर्ट के आदेश के आलोक में आवास खाली कराने की प्रक्रिया टल गई थी. सरकारी महकमे के इस फैसले के बाद विपक्ष ने न केवल हंगामा किया था बल्कि सरकार पर निशाना भी साधा था.

 

बता दें इस से पहले  तेजस्वी ने बंगले को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला था और कहा था कि -“हम इस मामले को डबल बेंच के बाद ऊपर के न्यायालय में भी ले जाएंगे.” उन्होंने कहा था कि -“भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने हम छोटे बच्चे हैं. आखिर इस छोटे बच्चे से उन्हें इतनी नफरत क्यों है. ” सीएम के पास पटना और दिल्ली में कई मकान हैं, इसलिए पहले उन्हें ये मकान खाली करने चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में थे तो सुशील मोदी से हमने मकान खाली नहीं करवाया था. आखिर क्या कारण है जो वे मेरे बंगले के पीछे पड़ गए हैं.”

 

यह भी पढ़ें – “नीतीश जी, सब कुछ ही आपका गृह ज़िला नालंदा नहीं है”-तेजस्वी यादव

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.