City Post Live
NEWS 24x7

नाबालिग को जेल भेजने के मामले में पटना सिटी के तत्कालीन ASP हरिमोहन शुक्ला तलब

मामले की जांच के लिए पहुंचे IG नैयर हसनैन खां, DIG राजेश कुमार और पटना SSP मनु महाराज

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव :  शब्जी विक्रेता के नाबालिक बेटे को पुलिस को मुफ्त में शब्जी नहीं देने पर जेल भेंजे जाने के मामले की जांच कर रहे पटना जोन के आईजी  नैय्यर हसनैन खान ने पटना सिटी सब डिवीजन के तत्कालीन एएसपी हरिमोहन शुक्ला को पूछताछ के लिए तलब किया है. उन्हें शनिवार को ही मौजूद होने के लिए नोटिस भेजा गया है. शनिवार को जोनल आईजी इनसे पूछताछ करने वाले हैं. बता दें कि लूट केस में नाबालिग को जबरन जेल भेजने के मामले में ही पूर्व एएसपी को तलब किया गया है. गौरतलब है कि जिस वक्त बाइपास थाना से नाबालिग को जेल भेजा गया था. उस वक्त हरिमोहन शुक्ला पटना सिटी के एएसपी थे. फिलहाल वो कटिहार में पोस्टेड हैं.जैसा कि सिटी पोस्ट लाईव पहले ही खुलासा कर चूका है कि आम मामलों में चार्जशीत दायर करने में आनाकानी करनेवाली पुलिस ने इस नाबालिक  केस के मामले में अभूतपूर्व सक्रियता दिखाते हुए वगैर सुपरविजन के चार्जशीत भी दायर कर दिया है.

सीएम नीतीश कुमार के संज्ञान लेने के बाद ही इस पूरे केस की जांच के आदेश गुरुवार को दिए गए थे. जोनल आईजी खुद पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. शुक्रवार को जोनल आईजी ने इस मामले में कई पुलिसवालों से पूछताछ की. बताया जा रहा है कि एक—एक कर अब तक 8 पुलिसवालों से पूछताछ किए जा चुके हैं. 2—3 पुलिस वाले ऐसे हैं, जिनसे पूछताछ होना बाकी है. पूछताछ के दौरान पुलिस वालों ने जोनल आईजी के सामने दावा किया कि उन लोगों ने लूट के क्रम में ही देर रात 2—3 बजे उसे पकड़ा था.

जांच के क्रम में जोनल आईजी नाबालिग के घर भी गए थे. उसके फैमिली वालों से मिले. फैमिली वाले अब भी अपनी बातों पर कायम हैं. पिता ने जोनल आईजी को बताया कि उनका बेटा निर्दोष है और उसे शाम के वक्त पुलिस वाले उठा कर ले गए थे. पिता ने अपने बेटे का आधार कार्ड भी जोनल आईजी को दिखाया. जिसके अनुसार नाबालिग की उम्र अभी 14 साल ही है. जबकि पुलिस वालों ने बालिग बताया था. इससे पहले जोनल आईजी नाबालिग से मिलने बेउर जेल भी गए थे.

नाबालिग के घर के पास एक दुकान वाले ने सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है. फैमिली वालों का दावा है कि उस कैमरे में उन पुलिस वालों के कारनामे कैद हुए हैं, जो उसके बेटे को घर से उठाकर ले गए थे. दुकानदार से भी पूछताछ की गई. उसने जोनल आईजी को बताया कि सीसीटीवी कैमरे का बैकअप सिर्फ एक सप्ताह का ही है. इस वजह से वो फुटेज अब बैकअप में नहीं है. जिसके बाद जोनल आईजी ने फुटेज को रिकवर करने के लिए कहा है.उम्मीद ये जताई जा रही है कि रविवार तक जांच पूरी हो जायेगी क्योंकि मुख्यमंत्री ने गुरुवार को दो दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.