City Post Live
NEWS 24x7

मिलिए विश्व के सबसे लम्बे पुलिसमैन जगदीप से,खली से भी 6 इंच लम्बा

जगदीप सिंह केवल भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे लंबे पुलिस कर्मचारी हैं.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव : अबतक तो आप खली को ही सबसे लम्बा व्यक्ति मानकर चल रहे होगें .लेकिन अपना समान्य ज्ञान थोडा अपडेट कर लीजिये.खली से भी लम्बा व्यक्ति अमृतसर में है.ख़ास बात ये है कि यह एक पुलिसमैन है .इसका नाम है जगदीप सिंह .जगदीप सिंह केवल भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे लंबे पुलिस कर्मचारी हैं.अमृतसर के जगदीप सिंह की लंबाई 7 फीट छह इंच है.ये  रेसलर ग्रेट खली से भी पांच इंच ज्यादा लंबे हैं. खली की लंबाई 7 फीट 1 इंच है.आमलोग तो इन्हें प्यार से देखते हैं लेकिन गुंडों और बदमाशों की पतलून तो इन्हें देखकर गीली हो जाती है.

35 वर्षीय जगदीप सिंह पिछले 18 वर्षों से पंजाब आर्म्ड पुलिस में बतौर हेडकांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं. पुलिस के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी उनकी अलग पहचान है. फिल्म ‘रंग दे बसंती’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘तीन थे भाई’ और ‘वेलकम न्यूयॉर्क’ में अपनी  अदाकारी के जलवे दिखा चुके हैं.जगदीप सिंह खाते हैं कि उन्हें  सिर्फ अपनी ड्यूटी और परिवार से प्यार है. हर आदमी चाहता है कि वह औरों से अलग दिखे. मुझे लंबाई की वजह से अलग पहचान मिली. लंबी हाइट से फायदा भी हुआ और नुकसान भी. नुकसान यह कि मेरी लंबाई के अनुपात में दरवाजों की ऊंचाई कम है. जहां भी जाता हूं, झुककर प्रवेश करना पड़ता है.और फायदा ये कि जहाँ खड़ा हो जाता हूँ,वहीँ से लाईन शुरू हो जाती है.

जगदीप की सबसे बड़ी परेशानी ये है कि इनके साइज के रेडीमेड कपड़े व जूते  मार्केट में नहीं मिलते.या तो इन्हें जुटे बनवाने पड़ते हैं या फिर विदेश से इन्हें जुते कपड़े मंगवाने पड़ते हैं.जगदीप 19 नंबर का जूता पहनते हैं और उनका वजन 190 किलोग्राम है.जगदीप को लेकर लोगों में बड़ा क्रेज है.वो जहाँ खड़े होते हैं उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए लोगों की लाईन लग जाती है. लेकिन बाहर जाते हैं तो बेड पर सोने और बाथरूम जाने में परेशानी होती है.लोग अक्सर जगदीप से उनकी डाइट पूछते हैं, लेकिन जगदीप का कहना है कि वह सामान्य लोगों की तरह ही खाते हैं.

जगदीप के बारे में एक दिलचस्प बात यह भी है कि शादी के लिए उनके लिए लड़की ढूंढने में काफी परेशानी हुई. लेकिन एक दिन उन्हें सुखबीर के रूप में लाइफ पार्टनर मिली, जिसकी हाइट पांच फीट ग्यारह इंच है.जगदीप जन्म से ही दूसरों से दूसरे बच्चों से अलग थे. बचपन में कई बार लोग उनका मजाक उड़ाते, पर उन्हें इससे कभी आत्मग्लानि नहीं हुई.खुद को इस तरह से तैयार किया कि पुलिस में नौकरी मिली और फिल्मों में काम करने का अवसर भी. आज वह अपने लंबे कद से काफी खुश हैं. वह कहते हैं कि सोशल मीडिया पर फोटो डाली तो कई लोगों ने मॉन्स्टर या एलियन कहकर कमेंट किया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.