City Post Live
NEWS 24x7

तेज पछुआ हवा की वजह से ठंड की सेकंड वेव शुरू.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. तेज पछुआ हवा की वजह से एकबार फिर से कनकनी के साथ अचानक ठंड भी बढ़ गई है. कई इलाकों में मौसम पूरी तरह शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार राज्य के उत्तरी इलाकों में कोहरे का प्रभाव अभी जारी रहेगा. मधेपुरा, सहरसा समेत विभिन्न जिलों में सुबह से ही तेज हवा चल रही है. इस कारण धूप खिली होने के बावजूद लोगों को कंपकंपी का एहसास हो रहा है.मौसम में इस बदलाव को ठंड की सेकंड वेव माना जा रहा है.

IMD के आंकड़ों के हिसाब से राज्य में अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. सुपौल में अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, छपरा में अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री. सुपौल सबसे गर्म रहा तो राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री रहा. प्रदेश में गया सबसे ठंडा जिला रहा. यहां न्यूनतम तापमान मंगलवार को 11.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अन्य ठंडे जिलों की बात करें, तो भागलपुर सबौर में 12.8 और पटना में पारा 15.6 डिग्री रहा.

बुधवार 1 फरवरी की सुबह आसमान में बादल छाए हुए थे.पटना में दोपहर बाद धुप निकला तो थोड़ी राहत मह्सुश हुई. पटना में दोपहर 2 बजे के आसपास दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. पूर्वानुमान के हिसाब से राज्य के अधिकतर जिलों में बुधवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी. पछुआ हवा की तेज रफ्तार बुधवार से बिहार में ठंड बढ़ाएगी. राज्य भर में पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं की रफ्तार 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. हालांकि, अधिकतम तापमान में किसी प्रकार के बदलाव के आसार नहीं हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.