City Post Live
NEWS 24x7

9900 सिपाही और 1965फायरमैन की होगी बहाली,30 जून तक करें आवेदन

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

केंद्रीय चयन पर्षद के सूत्रों के अनुसार पहले चरण में 100 अंक की दो घंटे की लिखित परीक्षा होगी.दूसरे चरण में  शारीरिक योग्यता परीक्षा ली जायेगी.सबसे जरुरी बात – लिखिल परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 30 नंबर लाना होगा.

सिटीपोस्टलाईव:बिहार के बेरोजगार नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर है. बिहार पुलिस में सिपाही के 9900 और बिहार अग्निशमन सेवा में फायरमैन के 1965 पदों के लिए बहाली की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. 28 मई से 30 जून 2018 तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे. दोनों पदों के लिए इंटरमीडिएट पास या समकक्ष शैक्षणिक योग्यता जरूरी है. दो चरणों में परीक्षा होगी.

केंद्रीय चयन पर्षद के सूत्रों के अनुसार पहले चरण में 100 अंक की दो घंटे की लिखित परीक्षा होगी.दूसरे चरण में  शारीरिक योग्यता परीक्षा ली जायेगी.सबसे जरुरी बात – लिखिल परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 30 नंबर लाना होगा.इन पदों पर बहाली के लिए लाखों की सख्या में आवेदन आने की संभावना है.इस बात को ध्यान में रखते हुए विशेष तैयारी की जा रही है.

लिखित परीक्षा में पास करनेवाले छात्र ही शारीरिक परीक्षा के लिए योग्य समझे जायेगें. शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची बनेगी. लिखित परीक्षा का सिलेबस पर्षद की बेवसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.इस सम्बन्ध में विशेष जानकारी के लिए अभ्यर्थी  पर्षद की बेवसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.