City Post Live
NEWS 24x7

बालू माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा,अवैध बालू खनन में लगे 35 लोगों को किया गिरफ्तार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बालू माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा,अवैध बालू खनन में लगे 35 लोगों को किया गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव :

बिहार में आज से बालू खनन शुरू होने के साथ ही बड़े पैमाने पर बालू माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है. पटना पुलिस की कई टीमों ने एकसाथ कई जगहों पर छापेमारी की है. पटना जिले के मनेर से लेकर कोइलवर के बीच कई जगहों पर छापेमारी जारी है. पटना एसएसपी मनु महाराज के अनुसार रविवार की रात से पटना पुलिस ने इस ऑपरेशन की शुरुआत की है जो अभीतक जारी है.

बालू माफियाओं और उनके गुर्गों के खिलाफ अचानक शुरू किये गए पटना पुलिस के ऑपरेशन से पूरे इलाके में काफी हड़कम्प मचा हुआ है. इस कार्रवाई के तहत अब तक बालू से लोड 20 नाव को जप्त किया गया है.अवैध तरीके से बालू का खनन करनेवाले तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.सूत्रों के अनुसार पकड़ी गई सभी नावों पर 10 से 15 टेलर बालू लोड था.

गौरतलब है कि बालू माफिया और उनके लोग सोन और गंगा नदी में काफी एक्टिव हैं. ये अवैध तरीके से बालू की निकासी पटना जिला के बॉर्डर इलाकों में करते हैं. नाव से भोजपुर और सारण जिला लेकर चले जाते हैं. इसके पहले भी अलग-अलग समय पर पटना पुलिस की तरफ से बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होते रही है. लेकिन भोजपुर और सारण जिले की पुलिस को भी अपने इलाकों में एक्टिव बालू माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करनी होगी. तभी अवैध बालू खनन और उसके ढुलाई पर लगाम कसा जा सकता है.

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने रविवार को एक मीटिंग कर बालू माफियाओं के खिलाफ देर रात से कार्रवाई करने का खाका तैयार किया था.  पटना के सिटी एसपी वेस्ट रविन्द्र कुमार की अगुआई में छापेमारी शुरू हुई .इस ऑपरेशन में एएसपी ऑपरेशन अनिल कुमार सिंह और दानापुर के एएसपी मनोज तिवारी भी शामिल थे. मनेर, बिहटा के थानेदार सहित करीब 150 से अधिक पुलिस के जवान छापेमारी के काम में लगाए गए थे.

गौरतलब है कि बालू माफिया इतने निर्भीक हो गए थे कि पुलिस को भी निशाना बनाने लगे थे. पिछले दिनों उन्होंने सैप जवान की एसएलआर राइफल तक छीन ली थी. इस राइफल को पुलिस ने दो दिन पहले वरामद कर लिया था.सूत्रों के अनुसार सोन नदी में 7-8 किमी की दूरी तक में करीब 200-300 के करीब नाव लगाकर अवैध तरीके से बालू की निकासी और उसकी ढुलाई का काम हो रहा है. पुलिस ने इसी सूचना को आधार बनाते हुए बालू माफियाओं के खिलाफ यह विशेष अभियान शुरू किया है.

 

 

 

यह भी पढ़ें – बिहार में आज से शुरू हो जायेगा बालू खनन,तीन महीने से लगी थी रोक

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.