City Post Live
NEWS 24x7

PM मोदी बिहार के लोगों को दिखा रहे जंगलराज का डर, सभी रैलियों में निशाने पर लालू शासनकाल

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार की समाप्ति के पहले आज ताबड़तोड़ रैलियां की हैं। पीएम मोदी इन रैलियों में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के 15 साल के शासनकाल की लोगों को खूब य़ाद दिला रहे हैं। पीएम मोदी लोगों को बता रहे हैं कि क्या कुछ हुआ करता था बिहार में लालू राज में। पीएम मोदी तेजस्वी यादव को ‘जंगलराज का युवराज’ बता कर रैलियों में खूब तंज कस रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छपरा की रैली से शुरूआत की तो कहा कि आज बिहार के सामने एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं और एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं। डबल इंजन वाली NDA सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

छपरा में पीएम मोदी ने जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा कि बिहार के नौजवान याद करें कि बचपन में उनकी मां क्या कहा करती थी। हर घर में बिहार में, हर मां, अपने बच्चों को कहती थी, ‘घर के भीतर ही रहो, बाहर नहीं निकलना, बाहर लकड़सुंघवा घूम रहा है।’ ये कौन था लकड़सुंघवा? बच्चों की माताएं उन्हें लकड़सुंघवा कहकर क्यों डराती थीं। मां को डर था अपहरकर्ताओं से। पीएम मोदी ने कहा यह हाल रहा हो, वहां उद्योग लगाने की बात तो छोड़िए, उद्योग ही बंद हो जाएगी।

पीएम ने कहा आज के नौजवान को खुद से पूछना चाहिए कि बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए इतनी जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकीं रहीं? बिहार के पास सामर्थ्य तब भी भरपूर था। सरकारों के पास पैसा तब भी पर्याप्त था। फर्क सिर्फ इतना था कि तब बिहार में जंगलराज था।पीएम मोदी ने कहा कि पुल बनाने के लिए कौन काम करेगा जब इंजीनियर सुरक्षित नहीं हो? कौन सड़क बनाएगा जब ठेकेदार की जान चौबीसों घंटे खतरे में हो। किसी कंपनी को अगर कोई काम मिलता भी था, तो वो यहां काम शुरु करने से पहले सौ बार सोचती थी। ये है जंगलराज के दिनों की सच्चाई है।

पीएम मोदी ने समस्तीपुर में कहा कि एनडीए की सरकार बनने पर गरीबों, किसानों के कल्याण की योजनाएं दोबारा चलाई जाएगी। एनडीए ने बिहार को बीमारू राज की श्रेणी से बाहर निकाला। जंगलराज में बिहार की हालत खराब हो चुकी थी। पीएम मोदी ने कहा कि महागठबंधन के साथ देश के टुकड़े करने वाले बाराती बनकर जुटे हुए हैं। इनको मौका मिला तो बिहार फिर से जंगलराज के खतरनाक दौर में पहुंच जाएगा. इसके लिए बिहार को सावधान रहना है। जंगलराज के युवराज से सभी को अलर्ट रहना है।

पूर्वी चंपारण में पीएम मोदी ने बरौनी खाद कारखाना की चर्चा करते हुए कहा कि यह अपने आप बन्द नहीं हुआ था, ये उनकी गलत नीतियों के कारण बन्द हुआ था जो आज बड़ी-बड़ी बातें करके, लोक लुभावनी चर्चाएं करते हैं। आज आपके आशीर्वाद से बरौनी के खाद कारखाने को भी नया जीवन मिल रहा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या? पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों को गरीब की परेशानी, उसकी मुसीबतों से कोई लेना देता नहीं है. इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं। जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं- गरीब, गरीब, गरीब…जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं।

पीएम ने कहा कि जंगलराज की विरासत वाले क्या अच्छा माहौल देंगे। इन्हें चुनावों में गरीबों की याद आती है। इन्होंने हर जगह पाप, भ्रष्टाचार पहुंचाया. उन्होंने पूछा- नक्सलवाद का साथ देने वाले निवेश का माहौल दे पाएंगे? उन्होंने कहा कि सुशासन से ही आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लिया जा सकता है। जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.