City Post Live
NEWS 24x7

अब जमकर खाइये मछली, बिक्री पर लगा प्रतिबंध हटा  

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

अब जमकर खाइये मछली, बिक्री पर लगा प्रतिबंध हटा  

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार में मछली खानेवालों के लिये खुशखबरी है. कुछ दिनों से बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मछलियों के बिक्री पर लगाया गया प्रतिबंध हटा लिया गया है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दिया. उन्होंने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि -“बिहार में सभी तरह कि मछलियों पर लगे प्रतिबंध हटा लिया गया है.”

आपको बता दें कि बाहर से आयात की जानेवाली मछलियों में फर्मलीन की मात्रा अधिक पाए जाने के कारण से बिहार सरकार ने इसकी बिक्री पर रोक लगा दी थी. इस मामले की जांच करने के लिए बिहार के अधिकारियों का पांच सदस्यीय दल अभी आंध्र प्रदेश में है. आंध्र गई टीम ने जांच के बाद बाहर से आयात की जाने वाली मछलियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया है. आंध्र प्रदेश गई उच्चस्तरीय जांच टीम विजयबाड़ा में है. इस टीम में पशुपालन विभाग की सचिव एन विजय लक्ष्मी, निदेशक फिशरीज निशात अहमद, जिला मत्स्य पालन पदाधिकारी विपिन कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार शामिल हैं.

आपको बता दें कि बिहार में 14 जनवरी को मछलियों की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी. बिहार सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य संबधी कारणों का हवाला देकर आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल से आने वाली मछलियों में हानिकारक  केमिकल मिलने की शिकायत और जांच में हुई पुष्टि के बाद यह फैसला लिया था. सरकार ने 15 दिन तक बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल से आने वाली सभी तरह की मछलियों पर रोक लगा दी थी . इस प्रतिबंध के आदेश के बाद अगर पटना नगर निगम क्षेत्र में कोई भी किसी तरह का मछली बेचते पकड़ा जाता तो उसे 7 साल की सजा और 10 लाख का जुर्माना का प्रावधान था. इससे मछली व्यापारीयों में भी काफी निराशा थी. उनके रोजमर्रा के जीवन पर असर पड़ रहा था. वहीँ इस खबर से उनके चेहरे पर मुस्कान साफ़ देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें – नया पोस्टर लांचः कांग्रेस पर आर्शिवाद बरसा रहे देवी देवता, रानी लक्ष्मीबाई बनी प्रियंका गांधी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.