City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार के साथ चल रही है कुशवाहा नेताओं की हम बैठक, रालोसपा है केंद्र में

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नीतीश कुमार के साथ चल रही है कुशवाहा नेताओं की हम बैठक, रालोसपा है केंद्र में

नीतीश कुमार ने बुलाई कुशवाहा समाज के नेताओं की बैठक, कोशिश ‘डैमेज कंट्रोल’ कीबताया जा रहा है कि एनडीए से उपेन्द्र कुशवाहा की नाराजगी और पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के मंत्रिमंडल से हटने के बाद कुशवाह समाज में नाराजगी की बात सामने आ रही थी. इस बैठक में उन मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

सिटी पोस्ट लाइव : जिस तरह से रालोसपा के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा और उनकी पार्टी के तमाम कुशवाहा नेता कुशवाहा समाज के अपने साथ होने के दावे कर रहे हैं और बीजेपी पर दबाव बना रहे हैं, नीतीश कुमार की चिंता बढ़ गई है. अब उन्होंने भी उनकी काट के लिए तैयारी शुरू कर दी है. बिहार में राजनीतिक गहमागहमी के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में जेडीयू से जुड़े कुशवाहा समाज के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. राजनीतिक हलकों में इस बैठक को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार एनडीए से उपेन्द्र कुशवाहा की नाराजगी और पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के मंत्रिमंडल से हटने के बाद कुशवाहा समाज में नाराजगी की बात सामने आ रही थी. ऐसे में इस बैठक में कुशवाहा समाज के नेताओं और कार्यकर्ताओं से नाराजगी खत्‍म करने के मुद्दे पर अहम चर्चा होगी. इस बैठक से कुछ नए परिणाम भी सामने आ सकते हैं. कुशवाहा समाज के एक मात्र जेडीयू एमपी संतोष कुशवाहा का कहना है कि  कुशवाहा समाज नीतीश कुमार के पक्ष में गोलबंद है. उन्होंने  उपेन्द्र कुशवाहा पर इशारों इशारों में हमला भी किया. उन्होंने कहा कि सीएम ने ये बैठक बुलाई है और आज से पहले भी ऐसी बैठकें होती रही हैं. उपेंद्र कुशवाहा के सवाल पर सांसद ने कहा कि ये कोई मुद्दा नहीं है. कुशवाहा समाज समता पार्टी के समय से ही साथ है और बिहार के कोईरी-कुर्मी हमेशा से जेडीयू के साथ रहे हैं.ये पूछे जाने पर कि क्या जेडीयू के वोटों का बिखराव होगा कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे सर्वमान्य नेता हैं और वोट कहीं नहीं जा रहा है.

ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में मंजू वर्मा की जगह मंत्रिमंडल में किसी दूसरे कुशवाहा नेता को जगह देने पर फैसला हो सकता है. कुशवाहा नेताओं की इस बैठक में आज किसी एक नेता के नाम पर मुहर लग सकती है.गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में अपने साथ ब्रजेश ठाकुर के संबंध का खुलासा होने के बाद पूर्व मंत्री लपेटे में आ गई थी. उन्हें विपक्ष के दबाव में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.उनकी जगह पर एक कुशवाहा मंत्री बनाया जाना है. आज की बैठक में यह फैसला हो सकता है कि मंजू वर्मा की जगह कौन लेगा.इस बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा की काट की रणनीति भी बनेगी. सूत्रों के अनुसार कुशवाहा समाज को कैसे अपने पक्ष में गोलबंद किया जाए, इसको लेकर आज की बैठक में खासतौर पर चर्चा होनी है.सूत्रों के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा और उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नागमणि द्वारा लगातार अपने ऊपर किये जा रहे हमले से नीतीश कुमार बेहद नाराज हैं. अब जेडीयू की तरफ से उन्हें जबाब देने की रणनीति बनाई जा रही है.

यह भी पढ़ें – “राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है रेलवे,इसका निजीकरण कोई नहीं कर सकता”- नीतीश कुमार

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.