City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के 35 केंद्रों पर शुरू हो गई है जेईई एडवांस की परीक्षा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार के 35 केंद्रों पर शुरू हो गई है जेईई एडवांस की परीक्षा,निगरानी की कड़ी व्यवस्था.

सिटीपोस्टलाईव:बिहार के 9 और देश के 155 शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को जेईई एडवांस की परीक्षा शुरू हो गई है.बिहार में 37 केंद्र बनाए गए थे लेकिन पटना के एनएसआइटी सहित दो केंद्र को रद कर दिया गया है.इन केंद्रों के अभ्यर्थियों को इसकी सूचना विविध माध्यम से पूर्व में ही दे दी गई है.

बिहार के 35 केंद्रों पर शुरू हो गई है जेईई एडवांस की परीक्षा,निगरानी की कड़ी व्यवस्था.पटना में 20 केंद्रों पर 5837 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. सूबे के विभिन्न केंद्रों पर लगभग 8000 अभ्यर्थी शामिल हैं. गया में दो, बिहारशरीफ में तीन, छपरा में दो, भागलपुर में दो, पूर्णिया में एक, समस्तीपुर में दो, मुजफ्फरपुर में तीन तथा दरभंगा में एक केंद्र बनाए गए हैं। झारखंड में बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर तथा रांची में केंद्र बनाए गए हैं. विदेश में दुबई, कोलंबो, ढाका, सिंगापुर आदि में भी केंद्र बनाए गए हैं.

बिहार के 35 केंद्रों पर शुरू हो गई है जेईई एडवांस की परीक्षा,निगरानी की कड़ी व्यवस्था.इस साल पहली बार सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से ऑनलाइन मोड की परीक्षा में ही शामिल हो रहे हैं. पेन-पेपर मोड में इस साल से परीक्षा संचालित नहीं की जा रही है. केंद्र पर प्रवेश पत्र का वेरिफिकेशन किया गया और एक फोटोयुक्त पहचान पत्र अभ्यर्थियों को अपने पास रखने को कहा गया है.परीक्षार्थी केंद्र में प्रवेश पत्र, फोटोयुक्त परिचय पत्र, पेन तथा पेंसिल के अतिरिक्त कुछ भी साथ ले जाने की इजाजत नहीं है.किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गजट के साथ पकड़े जाने पर निष्कासित कर कानूनी कार्रवाई करने का एलान कर दिया गया है. स्लाइड रुलर, लॉग बुक, ज्योमिट्री बॉक्स जैसी चीजें भी लेकर परीक्षा केंद्र में नहीं ले जा सकते.

एडवांस की परीक्षा सुबह 9:00 बजे से शुरू हुई. परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. केंद्र में सुबह 7:30 बजे से प्रवेश मिलना शुरू हो गया था. दूसरे पेपर की परीक्षा दोपहर 2:00 से 5:00 बजे के बीच हुई. दोनों पेपर में शामिल परीक्षार्थियों का ही रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.