City Post Live
NEWS 24x7

साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के दोषी बने बीजेपी के हीरो, मंत्री उनसे मिलने पहुंचे जेल

हिंसा भड़काने के आरोप में बंद हैं बजरंग दल और VHP नेता, जेल मिलने पहुंचे गिरिराज सिंह

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए आनेवाला अगला रामनवमी बेहद चुनौतीपूर्ण होनेवाला है. अभी कुछ ही दिन पहले बिहार के भागलपुर और औरंगाबाद समेत कई जिलों में जिस तरह प्रयास सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने की हुई है ,और उसके बाद जिस तरह से इसके लिए जिम्मेवार लोगों से बीजेपी के नेता और मंत्री जेल पहुँच रहे हैं, उससे साफ़ है कि उपद्रवियों का हौसला और बुलंद किया जा रहा है. भागलपुर में बीजेपी के नेता केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बेटे अर्जित शास्वतने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर हीरो बन गए.उन्होंने औरंगाबाद में सांप्रदायिक तनाव फैलानेवाले लोगों से मिलने जेल पहुँच गए. अब भारत सरकार के मंत्री बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह  जिला बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू और जिला विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष कैलाश विश्वकर्मा से मिलने जेल पहुँच गए. गौरतलब है कि इन दोनों को  2017 के शहर में हुए सांप्रदायिक तनाव के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेंजा गया है.

इतना ही नहीं केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इन्हें जेल भेंजने के लिए अपनी ही सरकार की पुलिस को खूब बुरा भला कहा. उन्होंने कहा की जो व्यक्ति सांप्रदायिकता दूर करने और पुलिस और प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सहयोग करता है, उसे जेल भेज दिया जाता है. उन्होंने कहा कि जिले के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की पहल की थी. चाहे अकबरपुर, रजौली का मननपुर हो, पकरीबरावां का धमौल हो या चाहे नवादा हो सभी जगह इन्होंने ने ही सामाजिक सद्भाव को बरकरार रख के लिए कदम उठाया. गिरिराज सिंह ने कहा उन लोगों पर शहर का माहौल खराब कर तनाव उत्पन्न करने के आरोप में गिरफ्तार करना उचित नहीं है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पुलिस और प्रशासन को कोसते हुए कहा की हिन्दुओं को प्रताड़ित कर समाज में सदभाव कायम नहीं किया जा सकता है. उन्होंने गिरफ़्तारी के विरोध में आयोजित नवादा बंद के दौरान दुकानदारों से अधिकारियों द्वारा जबरन दुकान खुलवाने की निंदा की. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आंदोलन करना और सहयोग देना लोगों का संवैधानिक अधिकार है. ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन दुकानदारों द्वारा दुकान खुलवाने और विरोध करने पर दुकानदारों को गिरफ्तार करना असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है. केंद्रीय मंत्री ने इस काम के लिए अधिकारीयों की आलोचना की. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज सुबह मंडलकारा में बंद बजरंग दल और वीएचपी नेताओं से जेल में जाकर भेंट किया और अपना समर्थन व्यक्त किया.जाहिर है बीजेपी के नेता ऐसे लोगों का मनोबल बढाने में जुटे है. यहीं लोग अगले रामनवमी में बिहार सरकार खासतौर नीतीश कुमार के लिए बड़ी चुनौती साबित होनेवाले है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.