City Post Live
NEWS 24x7

सिवान : दूषित पानी पीने से अब तक चार लोगों की मौत, प्रशासनिक विफलता उजागर

बोतलबंद दूषित पानी पीने से 8 लोग बीमार हुए थे बीमार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिवान : दूषित पानी पीने से अब तक चार लोगों की मौत, प्रशासनिक विफलता उजागर, चार दिनों में पानी पीने के कारण एक- एक करके आठ लोग डायरिया की चपेट में आ गए। शुक्रवार की सुबह अकबरी खातून के डायरिया से ग्रसित होने के बाद उनको इलाज कराने आया युवक भी चिकित्सालय में उल्टी आदि करते हुए गिर पड़ा ।

सिटी पोस्ट लाइव : मैरवा  नगर के मिसकरहीं गांव मे दूषित पानी पीने के मामले मे रविवार को तीसरे और चौथे व्यक्ति की भी मौत हो गयी है। बता दे की शुक्रवार को बोतलबंद दूषित पानी पीने से एक ही परिवार के 8 लोग बीमार हो गए थे। जिनका मैरवा रेफरल अस्पताल मे ईलाज हो रहा था। इलाज के दौरान इन आठ बीमार लोगों मे से दो की मौत शनिवार को हो गयी। मृतकों में 60 वर्षीय इस्राफिल अंसारी व उनकी पत्नी अकबरी खातून हैं। जबकि 30 वर्षीय पुत्र जूनैद अंसारी, 23 वर्षीय पुत्र अरमान अंसारी, 32 वर्षीय नईमा खातून तथा रिश्ते में आए 12 वर्षीय समीर, दस वर्षीय मन्नत तथा आठ वर्षीय साहिल बीमार हैं। इसमें नईमा खातून तथा अरमान की हालत गंभीर थी।

रविवार को नईम खातुन और अबुतुल्लाह नामक बच्चे की मौत हो गयी है। जिनका पोस्टमार्टम कराया जा यहा है। वही पूरे क्षेत्र मे इस बात पर मंथन हो रहा है, कि पीडित एक सप्ताह से बीमारी से जूझ रहे थे,और स्वास्थ्य विभाग कुछ भी नही कर सका। जिससे असमय ही अबतक एक ही परिवार के चार लोग बेमौत मरे। गांव मे इस बात को लेकर प्रशासन के विरोध मे भी आवाजे उठ रही है। वही नगरवासी इन सबकी मौत के पिछे दूषित पानी के कारन को नकार रहे है। लोगों का कहना है,की पानी पीने से मौत हुयी होती तो नगर मे बहुत सारे लोग बोतलबंद पानी पीते है। मगर इसके अतिरिक्त किसी भी जगह से इस तरह की जानकारी नही है। हालांकि अब नगर मे ऐसी भी अफवाहों का बाजार गर्म है,की मौत के पीछे किसी वायरस का हाथ हो।कारण जो भी इस घटना से क्षेत्रवासी सहमे है,उन्हें अब भी अनहोनी का भय सता रसा है।

वही इस मामले की जांच करी मेडिकल टीम ने भी अबतक मौत के असली कारणो का खुलासा नही किया है.जिससे जितनी मुँह उतनी बाते हो रही है। जानकारी होगी की  नगर के मिसकरही में पिछले चार दिनों से बोतलबंद पानी पीने से एक ही परिवार के आठ लोग बीमार हो गए थे। इन्हें उल्टी और दस्त शुरू हो गया था। मामले के संबंध में बताया जा रहा है कि रमजान के दौरान शुद्ध पानी पीने के लिए परिजनों अपने घर के पड़ोस के लाल गंज में चलने वाले एक पानी की कंपनी का पानी लेना शुरू किया था।

लेकिन पिछले चार दिनों में पानी पीने के कारण एक- एक करके आठ लोग डायरिया की चपेट में आ गए। शुक्रवार की सुबह अकबरी खातून के डायरिया से ग्रसित होने के बाद उनको इलाज कराने आया युवक भी चिकित्सालय में उल्टी आदि करते हुए गिर पडा। उसका भी चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया।परिजनो का आरोप है, की बीमार लोगों की मौत दूषित पानी पीने से हुयी है। वही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.आरएन ओझा ने कहा है,की मौत किस कारण से हुयी है। इसकी जांच हो रही। सभी जरूरी नमूने लिये गये है।संबंधित लैब मे विषेशज्ञ जांच कर रहे है। जांच मे ही खुलासा है पायेगा की मौत का सही कारण क्या है।

सिवान से राजेश कुमार राजू की रिपोर्ट 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.