City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में छठे चरण के लिए 8 संसदीय क्षेत्रों का आज शाम थम जाएगा चुनाव-प्रचार

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार में छठे चरण के लिए 8 संसदीय क्षेत्रों का आज शाम थम जाएगा चुनाव-प्रचार

सिटी पोस्ट लाइव-बिहार में छठे चरण के लिए होनेवाले लोकसभा चुनाव का प्रचार -प्रसार आज शाम 5 बजे ख़त्म हो जाएगा. यह चुनाव 12 मई को बिहार के आठ संसदीय सीटों पर चुनाव होना है. इसमें वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान व महाराजगंज शामिल है. बता दें कि छठे चरण में होने वाले इन 8 संसदीय क्षेत्रों में कुल 127 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनके भाग्य का फैसला एक करोड़ 38 लाख 2 हजार 576 मतदाता करेंगे. इनमें 73 लाख 05 हजार 983 पुरुष, 64 लाख 96 हजार 117 महिलाएं एवं 476 थर्ड जेंडर शामिल हैं .

बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारीहार संजय कुमार सिंह ने बताया कि छठे चरण के चुनाव को लेकर सभी मतदानकर्मियों को आज शुक्रवार को ईवीएम संचालन का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद उन्हें मतदान केंद्रों की ओर रवाना कर दिया जाएगा. इसके पूर्व मतदानकर्मियों को दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जा चुका है .

उन्होंने बताया कि इस चरण में भी मतदान के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी. सभी निर्वाचन क्षेत्रों में अर्धसैनिक बल पहुंच गए हैं . 13 हजार 973 मतदान केंद्र बनाए गए हैं . सभी केंद्रों पर बिहार सैन्य पुलिस, जिला पुलिसबल एवं होमगार्ड के जवान भी लगाए जाएंगे. दियारा इलाके में घुड़सवार पुलिस की तैनाती होगी.

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा के पांच चरणों के लिए हुए मतदान में किसी भी प्रकार के अप्रिय घटना की खबर छिट -पुट के घटनाओं को छोड़कर नहीं घटी है.इसे चुनाव आयोग एवं प्रशासन की सफलता मानी जा रही है. गौरतलब है कि बिहार में अधिक नक्सल से प्रभावित जिलों में मतदान पहले चरण में ही शांतिपूर्ण हो गया है.
जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.