City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश को PM बनाने वाला ब्लूप्रिंट लीक, जानिए क्या था?

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को देश का पीएम बनाने के प्रशांत किशोर द्वारा तैयार किये गये ब्लू प्रिंट को उजागर कर दिया है. उनके अनुसार प्रशांत किशोर नीतीश कुमार को अजीबोगरीब फॉर्म्यूले से प्रधानमंत्री बनाने का अभियान चला रहे थे.शिवानंद तिवारी के मुताबिक तब प्रशांत किशोर का ये कहना था कि RJD-JDU को मिल जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब दोनों पार्टियां मिल जाएंगी, तब बिहार झारखंड के 54 लोकसभा सीटों में से 50 सीटों पर जीत हासिल की जा सकती है.

शिवानन्द तिवारी के अनुसार प्रशांत किशोर ने ये भी कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पहले और दूसरे स्थान पर आने वाली पार्टी की सरकार नहीं बनेगी बल्कि तीसरे स्थान पर हमारी पार्टी रहेगी और हमारी सरकार बनने की संभावना ज्यादा है. हालांकि प्रशांत किशोर ने ये नहीं बताया था कि 2024 में इस तरह का मैंडेट क्यों आएगा? लेकिन उन्होंने इशारों में ये जरूर बताया था कि हमारी सरकार बन जाएगी। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बन जाएंगे तो लालू यादव का घोटाला वाला मामला भी रफा-दफा हो जाएगा.

आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की मानें तो उन्हें लगता रहा कि प्रशांत किशोर, महात्मा गांधी से बहुत प्रभावित हैं क्योंकि कई बार उनके मुंह से गांधी का नाम सुनने को मिला है. गांधी जी का नाम प्रशांत किशोर कुछ इस अंदाज में लेते हैं, जैसे गांधी को वे अपना आदर्श मानते हों. लेकिन प्रशांत किशोर पर शक तब होता है, जब वो खुद को महात्मा गांधी का अनुयायी बताते हैं. देश में सांप्रदायिकता को राजनीति का मूल आधार बनाकर की जा रही राजनीति पर कुछ नहीं बोलते. बिहार के सभी अखबारों में PK ने पूरे पेज का विज्ञापन दिया. किसी भी राजनीतिक पार्टी ने प्रचार का ऐसा वल्गर प्रदर्शन कभी नहीं किया. शिवानंद तिवारी ने कहा कि ये साबित करता है कि गांधी का नाम तो प्रशांत किशोर के लिए अपने असली चेहरे को छिपाने का एक ढोंग भर है.

शिवानंद तिवारी के अनुसार प्रशांत किशोर के इस यात्रा का एक मात्र मकसद नीतीश कुमार का विरोध हैं. नीतीश कुमार देश के अंदर की जा रही सांप्रदायिक विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं. नीतीश कुमार का प्रशांत किशोर विरोध कर रहे हैं. इसका सीधा मतलब ये है कि प्रशांत किशोर की पदयात्रा गांधी के नाम पर उन लोगों की मदद करना है, जो देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.