City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में जम्मू से भी ज्यादा ठंड, अभी नहीं मिलेगी राहत.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी सर्दी का सितम रहेगा जारी, पिछले 10 वर्ष का रिकार्ड टूटा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है. मंगलवार से धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत तो दिन में मिली है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी सर्दी का सितम जारी रहेगा. अगले दो दिनों तक राजधानी पटना सहित अन्य जिलों में शीतलहर और कड़ाके की ठंड रहेगी.प्रदेश के कई जिले जम्मू से भी ठंडे रहे. पटना का तापमान 8.0 डिग्री, सिवान का 5, गया का 6.7, सबौर का 4.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा.3.2 डिग्री सेल्सियस के साथ बांका प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा.लेकिन मंगलवार को जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

अगले 15 जनवरी तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान साफ रहेगा. अगले दो दिनों तक ऐसे ही कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. लगातार पछिया हवा और सामान्य से कम तापमान रहने के कारण कनकनी अभी बरकरार रह सकती है. न्यूनतम तापमान के 6-8 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है. सुबह में कुहासा छाया रह सकता है.पटना पिछले पांच दिनों से शीतलहर की चपेट में था. मंगलवार को धूप निकलने से लोगों को राहत मिली. सड़कों और पार्कों में रौनक देखने को मिली.

भागलपुर में मंगलवार इस सीजन का सबसे सर्द दिन रहा. दोपहर के बाद धूप तो निकली, लेकिन शीतलहर ने इसको बेअसर कर दिया. दिन का तापमान बढ़ सकता है, लेकिन न्यूनतम तापमान गिरने से रात को ज्यादा ठंड पड़ेगी. एक दिन में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 13. 4 पर पहुंच गया है. पिछले 10 वर्ष का रिकार्ड ठंड ने तोड़ दिया है. न्यूनतम पारा भी अपनी न्यूनतम स्थिति में जाते हुए 4.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. फिलहाल, प्रदेश में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. न्यूनतम तापमान में कमी बनी रहेगी. दिन में देर से धूप खिलेगी जिससे दिन में राहत मिलेगी, 15 से 18 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवा चलेगी और रातें सर्द होंगी. कोहरे का असर रहेगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.