City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 11,750 पदों पर होगी बहाली

8-10 हजार  अमीन, 1100 कानूनगो और 550 सहायक बंदोस्त पदाधिकारी के पद पर होगी बहाली

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : बिहार सरकार अब भूमि सुधार विभाग को चुस्त दुरुस्त करने में जुट गई है. अपने कार्यक्रमों को अमलीजामा पहुंचाने में मैन पॉवर की कमी की वजह से कोई अड़चन नहीं आये, इसके लिए  राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग हजारों कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है. भूमि सुधार राजस्व विभाग  11,750 पदों पर कर्मचारियों को नियुक्त करने की योअजना बना रहा है.

भूमि राजस्व सुधर विभाग के सूत्रों के अनुसार  बहाली की  प्रक्रिया इस साल के अंत तक पूरी कर ली जाएगी. 8-10 हजार  अमीन, 1100 कानूनगो और 550 सहायक बंदोस्त पदाधिकारी के पद बहाली होगे.इस संबंध में  विज्ञापन 31 अगस्त कर निकल जाएगा .इन पदों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक डिप्लोमाधारी सिविल इंजीनियरों को अमीन, सिविल में ही डिप्लोमा की डिग्री और 3 से 5 साल के अनुभव वाले को कानूनगो और बीटेक पास सिविल इंजीनियरों को सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के रूप में अनुबंध पर बहाल किया जाएगा.

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने गुरुवार को कहा कि एनडीए सरकार की प्राथमिकता भूमि विवाद को कम करना है. इसके लिए चरणबद्ध तरीके से काम हो रहा हैं. ऑनलाइन दाखिल-खारिज का काम जारी है. 15 अगस्त के पहले सूबे के सभी 534 प्रखंडों में ऑनलाइन म्युटेशन शुरु करने का लक्ष्य रखा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.