City Post Live
NEWS 24x7

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता, लिस्ट में हैं कई और नाम : सीपी ठाकुर

इतनी मसक्कत के बाद भी केंद्र राज्य को विशेष दर्जा देने से पीछे हटा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग अब कहीं न कहीं सियासी रंग लेने वाला है. जिसे लेकर आने वाले समय में जदयू और भाजपा के बीच फिर घमासान होने की उम्मीद जताई जा रही है. जहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर अड़े हुए हैं तो वही भाजपा भी ये समझाने में लगी है कि बिहार विशेष राज्य के दर्जे वाली लिस्ट में फिट नहीं बैठता है. बता दें रविवार को दिल्ली में नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की बैठक में नीतीश ने फिर बिहार के लिये विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि हमने लगातार केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है और फिर से इस मांग को दुहराते हैं. यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हो रही है.

इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग और भी कई राज्यों ने की है. ऐसे में एक राज्य को विशेष दर्जा दी जाएगी तो और राज्य को भी उनकी मांगों को पूरा करना पड़ेगा. ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं. उन्हें राज्य की चिंता है इसलिए उनका विशेष राज्य का दर्जा मांगना जायज है. लेकिन बिहार इस लिस्ट में फिट नहीं बैठता है. उन्होंने कहा कि सीएम विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग लम्बे अरसे से करते आ रहे हैं. हम भी चाहते हैं कि बिहार में और विकाश हो जिसके लिए, केंद्र सरकार सभी तरह की मदद करने को तैयार है. जहां तक राज्य को दर्जा देने की बात है, इसपर विचार किया जाएगा और परिस्थिति के अनुसार विशेष राज्य की मांग को पूरा करने की कोशिश होगी.

आपको बता दें इससे पहले भी जब केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान से राज्य को विशेष दर्जा देने के बारे में पूछा गया था तब भी कुछ ऐसा ही जवाब मिला था. पासवान ने कहा था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अभी नहीं मिल सकता है. लेकिन केंद्र एक विशेष राज्य के बराबर बिहार को भरपूर सहायता करेगी. ताकि बिहार की और भी तरक्की हो.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.