City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बोर्ड मैट्रिक की 8 लाख कॉपियां, जांच हुई मात्र इतनी ही कॉपियां

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार बोर्ड मैट्रिक की 8 लाख कॉपियां, जांच हुई मात्र इतनी ही कॉपियां

सिटी पोस्ट लाइव: एक तरफ नियोजित शिक्षकों की हड़ताल जारी है. तो वही दूसरी तरफ बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन के अंतिम चरण में है. और बिहार बोर्ड मैट्रिक की 8 लाख कॉपियों में से अभी तक सिर्फ 2.50 लाख कापियां ही चेक हुई हैं. जिसे लेकर पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने मूल्यांकन में अधिक से अधिक परीक्षकों से शामिल होने की अपील की है.

उन्होंने प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों से मूल्यांकन में शामिल होने का अनुरोध किया है. बता दे कि, मैट्रिक मूल्यांकन 6 मार्च से शुरू हुआ है. दस दिन हो जाने के बावजूद सभी शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है. इससे मूल्यांकन कार्य धीमा पर गया है. पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो पटना जिले में आठ लाख उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करनी है. इसके लिए 2650 परीक्षकों को लगाया गया था.

ये भी पढ़े : झारखंड के DGP कमल नयन चौबे का हुआ ट्रांसफर, एमवी राव को मिला प्रभार

लेकिन अब तक महज 1481 शिक्षकों ने ही अपना योगदान दिया है. और ढाई लाख कॉपियों का ही मूल्यांकन हो पाया है. गौरतलब है की, शिक्षकों के हड़ताल पर जाने के कारण काफी संख्या में शिक्षक मूल्यांकन में शामिल नहीं हुए हैं. पटना जिला शिक्षा कार्यालय अब तक 120 शिक्षकों पर कार्रवाई भी कर चुका है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.