City Post Live
NEWS 24x7

अब लवगुरु मटुकनाथ को देना होगा पहली पत्नी को गुजाराभत्ता ..

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

आकाश 

सिटीपोस्टलाईव :सुप्रीमकोर्ट ने लव गुरु मटुकनाथ चौधरी को तगड़ा  झटका दिया है.सुप्रीम कोर्ट रहत की आस में गए लव गुरु को आदेश मिला है अपनी पहली पत्नी को मुवावजा देना का.  निचली अदालत के आदेश का पालन करते हुए मटुकनाथ को अब दिसंबर 2018 तक अपनी पत्नी को बकाये की  राशि 8.5 लाख रुपये देना होगा.सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार  तीन हफ्ते के भीतर लव गुरु और उनकी पहली पत्नी  को एक-दूसरे के खिलाफ दाखिल केसों को वापस लेना होगा. इसके बाद दोनों एक-दूसरे पर  कोई दावा नहीं करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मटुकनाथ  पत्नी आभा को वेतन का एक तिहाई हिस्सा बतौर रखरखाव देंगे. रिटायर होने के बाद पेंशन का भी एक तिहाई हिस्सा आभा को मिलेगा. कोर्ट ने ये भी कहा कि मटुकनाथ का विभाग सीधे ही इस रकम को काट कर पत्नी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकता है. कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत का फैसला बिल्कुल सही है. मटुकनाथ पटना यूनिवर्सिटी में हिंदी के प्रोफेसर हैं. मटुक अपनी उम्र से 30 साल छोटी छात्रा के साथ ‘लिव इन’ में हैं. मटुक ने अपनी पत्नी को 2004 में छोड़ दिया था. उनकी पत्नी आभा पिछले 10 सालों से अपने हक के लिए लड़ रही हैं ताकि उनको गुजारा भत्ता मिल सके.गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट मटुकनाथ की याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिन्होंने पटना हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी. पटना हाईकोर्ट ने मटुकनाथ को 25 हजार रुपये गुजारा भत्ता और घरेलू उत्पीड़न के लिए देने का आदेश दिया था.

इससे पहले पिछली सुनवाई में पटना यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मटुकनाथ की  पत्नी को सुप्रीम कोर्ट ने सलाह देते हुए कहा था कि ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध न रखें, जो आपकी परवाह नहीं करता. कोर्ट ने मटुकनाथ की पत्नी आभा से कहा कि हम आपके हितों की रक्षा करेंगे. आप जैसे लोग समाज के लीडर बन सकते हैं. आप जैसे लोगों को प्रताड़ित नहीं होना चाहिए बल्कि मजबूती से लड़ना चाहिए.सुप्रीम कोर्ट ने मटुकनाथ की पत्नी को कहा कि आप बदनामी क्यों सहेंगी. ये व्यक्ति केस को अगले 10 सालों तक खींचने की कोशिश करेगा. जब ये रिटायर्ड हो जाएगा तो आपसे पीछा छुड़ाना चाहेगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.