City Post Live
NEWS 24x7

जाति धर्म दल और सम्प्रदाय से ऊपर उठ कर युवा बनायेगें नशामुक्त बिहार :गुप्तेश्वर

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

जाति धर्म दल और सम्प्रदाय से ऊपर उठ कर युवा बनायेगें नशामुक्त बिहार :गुप्तेश्वर

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शराबबंदी के बाद बिहार सैन्य पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ‘नशामुक्त बिहार’ बनाने का अभियान अब अपना रंग दिखाने लगा है. इस अभियान के तहत  बीएमपी के के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय और उनके तमाम अधिकारी हर जिले में जन-जागरण अभियान चल रहे हैं. इस अभियान के तहत लोगों को नशा के कुप्रभाव से तो अवगत कराया ही जा रहा है साथ ही उन्हें इस अभियान से जोड़ा भी जा रहा है. अब यह अभियान एक आन्दोलन का रूप लेने लगा है.सबसे खास बात ये है कि इस अभियान से हर जाति-मजहब और सम्प्रदाय के लोग बड़ी तादाद में जुड़ रहे हैं.

बीएमपी के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय ने नशामुक्त बिहार बनाने के इस अभियान के तहत आज पटना के यूथ हॉस्टल में जन-जागरण कार्यक्रम किया. इस कार्यक्रम में सैकड़ों युवा शामिल हुए. श्री पाण्डेय ने युवाओं से जाति धर्म दल और सम्प्रदाय से ऊपर उठ कर बिहार को नशामुक्त बनाने के लिए एक साथ  आगे बढ़ने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि शराबबंदी एक ऐसा ऐतिहासिक फैसला है, जिसके लिए बिहार सैकड़ों साल देश दुनिया में याद किया जाता रहेगा. उन्होंने कहा कि   इस अभियान को सफल बनाना हर बिहारी का कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि यह अभियान सरकार का या फिर उनका नहीं बल्कि बिहार की जनता का है. बिहार की जनता के द्वारा जनता के लिए चलाये जानेवाला अभियान है.

इस कार्यक्रम में भाग लेने आये युवाओं ने बीएमपी के डीजीपी के सामने संकल्प लिया कि आज से वो बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर इस अभियान को आगे बढ़ाएगें. इस कार्यक्रम में आये युवाओं ने कहा कि नशाबंदी अच्छा चीज है. नशे का सेवन ख़राब है, ये बात तो वो समझते  हैं. लेकिन उन्हें  यह अहसास नहीं था कि नशामुक्त बिहार बनाने में उनकी अहम  भूमिका हो सकती है. उन्होंने कहा कि आज उनकी समझ में यह बात आ गई है कि वो भी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

गौरतलब है कि नशा के खिलाफ देश भर में अभियान चलानेवाली और नशा के खिलाफ राष्ट्रिय स्तर पर जन-जागरूकता अभियान चलानेवाली संस्था यूथ नेशन भी बीएमपी के इस अभियान से प्रभावित होकर बिहार पिछले महीने आई थी. गुजरात में शराबबंदी के बाद नशा के खिलाफ जन-जागरण अभियान चलाने में अहम् भूमिका निभानेवाली संस्था यूथ नेशन ने अब बिहार सैन्य पुलिस के नशामुक्त बिहार बनाने के इस अभियान से जुड़ने का  वादा भी कर दिया है. बीएमपी के डीजीपी के नशामुक्त बिहार बनाने के अभियान से प्रभावित होकर पटना उनसे मिलने पहुंचे  ‘यूथ नेशन’ के संस्थापक अध्यक्ष विकास डोसी, अध्यक्ष रजत केडिया व एडवाइजर कैलाश हाकिम ने कहा कि श्री पाण्डेय का अभियान बड़ा ही रोचक है. यूथ बड़े पैमाने पर नशा के खिलाफ खड़े होने लगे हैं. अगर आगे भी यह अभियान जारी रहा तो यह एक जन-आन्दोलन का रूप ले लेगा.

 

 

 

 

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.