City Post Live
NEWS 24x7

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को लग रहा है पलीता, गंदगी लिख रही है नई ईबारत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को लग रहा है पलीता, गंदगी लिख रही है नई ईबारत

सिटी पोस्ट लाइव : सहरसा जिला मुख्यालय में 40 वार्ड हैं। जिनमें से एक-दो वार्ड स्वच्छता की मिशाल कायम कर रहे हैं लेकिन अधिकांश वार्ड गंदगी की चाय पर खड़ा है। यह खबर सहरसा शहर के दहलान गली सब्जी मंडी (वार्ड नंबर 20 ) की है जहां पर कूड़े- कचरों का अंबार लगा रहता है। इन जमा कचड़े से नाक फाड़ू बदबू निकलती है। आने-जाने वाले राहगीर और स्थानीय घर वालों का इस मुहल्ले में रहना मुश्किल हो गया है।

यही नहीं लोग आए दिन मुहल्ले वासी बीमार पड़ते हैं। गंदगी के कारण संक्रामक रोगों के होने का डर अलग से बना रहता है। यही नहीं यहां शराब और कोरेक्स की बोतलें फेंकी मिलती है। सनफिक्स और सुलेशन के खाली डब्बे भी मिल जाते हैं। यह सारी नशा की चीजें,इस बात की तकसीद करती है कि, इस मुहल्ले में नशेड़ियों का भी जमावाड़ा लगा रहता है। गली के आगे की ओर सब्जी मंडी है,जहां का कचरा इसी जगह पर फेंका जाता है ।जिससे नाली के जाम होने की समस्या बनी रहती है। नाली का पानी गली में जमा रहता है।

बाहरी लोगों के द्वारा यहां मल-मूत्र किया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों का इस गली में रहना बेहद मुश्किल सा हो गया है। एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी स्वच्छ भारत अभियान की बड़ी योजना चला रहे हैं और दूसरी ओर सहरसा नगरपालिका का इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। काफी तंग आने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा दिए गए चंदे से यहां की सफाई की जाती है । परन्तु पुनः कुछ ही दिनों में ही स्तिथि पूर्ववत हो जाती है ।बड़ा सवाल है कि लोगों को इस मुसीबत से कौन निजात दिलाएगा ? वार्ड पार्षद,या फिर नगरपालिका….

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.