City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, सभी डीएम किये गए सावधान.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार एकसाथ आपदा की दोहरी मार झेल रहा है.एक  तरफ कोरोना महामारी से मची तबाही है तो दूसरी तरफ  बाढ़ की विभीषिका. बाढ़ का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है.अबतक 12 लाख से ज्यादा आबादी बाढ़ की वजह से प्रभावित हो चुकी है.इस बीच  मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर सरकार की चिंता और भी बढ़ा दी है.

मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक 28 से 29 जलाई तक उत्तर बिहार में भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग ने 17 जिले के डीएम को अलर्ट रहने को कहा है. आपदा प्रबंधन के अपर सचिव एम रामचंद्रु डू ने इन डीएम को पत्र लिख कर कहा है कि 27 से 29 जुलाई तक हल्की से भारी बारिश की आशंका है. इससे निबटने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाये. विभाग ने जिन जिलों को अलर्ट रहने के लिए कहा है, उनमें किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा, मधेपुरा, समस्तीपुर व खगड़िया शामिल हैं.

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी स्पेशल एडवाइजरी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन ने कहा है कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जाये. अधिक बारिश होने पर संभावित बाढ़ से निबटने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाये. अलर्ट की कॉपी एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के अलावा पूर्णिया, कोसी, दरभंगा, सारण और मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त को भी भेजी गयी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.