City Post Live
NEWS 24x7

36 डिग्री तक पहुंचा दिन का तापमान, 17 जुलाई से मौसम में होगा बदलाव

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है है.आसमान साफ़ हो गया है. तेज धुप खिली हुई है.उमस से लोग बेहाल हैं.मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार में 16 जुलाई कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. 17 जुलाई से मानसूनी सिस्टम में परिवर्तन होगा, जिसकी वजह से बिहार के सभी हिस्से में मध्य दर्जे की बारिश के आसार हैं. पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया. नमी के साथ तेज धूप की वजह तापमान में उतार-चढ़ाव दिखाई दिया. सुबह 8 बजे तक तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. 4 बजे तक 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है.

पटना, गया, बेगूसराय, नालंदा सहित बिहार के दक्षिण हिस्से के अधिकांश जगहों पर दिन में धूप और नमी की वजह से पारा चढ़ गया है. दिन में एक बजे से 4 बजे तक तापमान 34 से 37 डिग्री तक पहुँच गया. शाम होते ही पारा नीचे गिरा, लेकिन नमी और धूप होने से उमस और गर्मी की वजह से लोग परेशान हैं.मौसम विभाग के मुताबिक हवा की रफ्तार पूर्व-दक्षिण 2 से 7 किलोमीटर प्रति घंटा रिकॉर्ड किया गया. उत्तर बिहार में मानसून की सक्रियता अधिक है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी वाली हवा की वजह से उत्तर बिहार के 19 जिले में 7 से 32 एमएम तक बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार उतराखंड में बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है. गौरतलब है कि समय से पहले ही औसत से बहुत ज्यादा बारिश हो चुकी है.लोगों को आगे कम बारिश होने का डर सता रहा है.बारिश पर ब्रेक लगने से uttar बिहार के बाढ़ प्रभावित ईलाकों के लोगों को तो राहत मिलेगी लेकिन किसानों की समस्या बढ़ जायेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.