City Post Live
NEWS 24x7

क्यों एक परिवार बन गया है गया जिले के लिए सबसे बड़ा आतंक?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

क्यों एक परिवार बन गया है गया जिले के लिए सबसे बड़ा आतंक?

सिटी पोस्ट लाइव : गया (Gaya District) जिले का एक परिवार जिले के लोगों के लिए आतंक बन गया है. इसमे इस परिवार का कोई अपराध नहीं है. दरअसल, एक परिवार के तीन लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. मेडिकल थाना के पहाड़पुर (Pahadpur Village)  गावं केएक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस परिवार में सबसे पहले 23 वर्षीय युवक का सैंपल पॉजिटिव आया था. इसके बाद उसके घर के छह सदस्यों को क्वारंटाईन पर रखा गया और उनके सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया था. इन छह सदस्यों में से पत्नी और मां की रिपोर्ट गुरूवार को आयी है .दोनो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है,जबकि शेष चार की रिपोर्ट आना बाकी है. उसकी पत्नी अभी गर्भवती है.

एक ही परिवार के तीन सदस्यों का रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से पूरे परिवार और आस-पास के लोगों हड़कंप है. प्रशासन ने भी पूरे पहाड़पुर गांव को लॉक कर दिया है और सभी को होम कोरंटाईन रहने का निर्देश जारी किया है.इलाके के सभी घरों और सड़क को सेनेटाईज किया गया है.दरअसल पहाड़पुर का 23 वर्षीय युवक मुंगेर के उस निजी अस्पताल में काम करता था, जहां मृतक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति काम करता था. लॉकडाउन के बाद वह मुंगेर से एबुलेंस के जरिये पटना होते हुए गया पहुंच गया था और घर में सामान्य दिनचर्या बिता रहा था. इस बीच वह अपने परिवार के साथ ही कई दोस्तों के साथ भी मिला-जुला था.

मुंगेर के निजी अस्पताल के कर्मियों की जांच में इस युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. युवक 29 मार्च को एएनएमसीएच में जाकर खुद भर्ती हो गया, जहां डॉक्टरों ने सैंपल लेकर पटना जांच के लिए भेजा था और उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिवार के सभी छह सदस्यों का सैंपल लिया गया था, जिसमें से पत्नी और मां की रिपोर्ट गुरूवार को प़ॉजिटिव आयी है. परिवार के अन्य चार सदस्यों की रिपोर्ट आनी बाकी है. एएनएमसीएच में भर्ती होने से पहले युवक ने कोरोना का कैरियर बनकर समूचे परिवार को मुसीबत में डाल दिया है.

चौथी मरीज गुरूद्वारा रोड स्थित एक महिला है, जो अपने पति के साथ दुबई में रहती थी. वह 21 मार्च को मुंबई के रास्ते 22 मार्च को गया पहुंची थी. पति-पत्नी का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया था और बुधवार को उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इसके बाद उसके परिवार के अन्य सदस्यों को भी क्वारंटाइन करते हुए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.

महिला के पॉजिटिव होने के बाद उके परिवार के 9 सदस्यों को बोधगया के सिद्धार्थ विहार होटल में क्वारंटाइन करके उसका सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है. जिला प्रशासन और नगर निगम ने गुरूद्वारा रोड इलाके को सील करते हुए आस-पास के सभी लोगों को होम क्वारंटाइन रहने का निर्देश जारी किया है. इस महिला के परिवार के अन्य सदस्यों का जांच रिपोर्ट आना अभी बांकी है.जिले के सभी चार पॉजिटिव मरीज को पहले एएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. अस्पताल के कोरोना के नोडल पदाधिकारी एन के पासवान ने बताया कि सरकार ने पटना के एनएमसीएच को कोरोना मरीज के इलाज के लिए चिन्हित किया गया है इसलिए यहां के कोरोना पॉजिटिव मरीज को पटना के एनएमसीएच में रेफर किया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.