City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा, सेंसेटिव जोन में रखा गया है प्रदेश .

Corona Virus को लेकर अलर्ट पर बिहार, नेपाल बॉर्डर और पटना एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम तैनात.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा, सेंसेटिव जोन में रखा गया है प्रदेश .

सिटी पोस्ट लाइव :उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले की पुष्टि होने के बाद बिहार सरकार भी अलर्ट हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को आपात बैठक की और कोरोना से निबटने की तैयारियों पर मंथन किया.खबर के अनुसार  मलेशिया से लौटे गांधी मैदान के ट्विन टावर निवासी एक युवक के खून का नमूना जांच के लिए कोलकाता के नेशनल वायरोलॉजी संस्थान श्भे(National Institute of Virology of Kolkata) जा गया है. नेपाल से सटे होने के कारण बिहार में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा है और इसे सेंसेटिव जोन (Sensitive zone) में रखा गया है.

बिहार सरकार ने बिहार नेपाल बॉर्डर पर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. नेपाल से बिहार में प्रवेश करने के रास्ते में स्वास्थ शिविर लगा कर संदिग्ध मरीज़ों की जांच की जा रही है.पटना एयरपोर्ट पर भी चिकित्सकों की टीम को तैनात किया गया है. विदेशों से आने वाले यात्रियों की प्राथमिक जांच के बाद सैम्पल पीएमसीएच भेजा जाएगा.

गौरतलब है कि दुनिया के 77 देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. इनमें से 38 देशों तक कोरोना वायरस पिछले 5 दिनों के अंदर सक्रिय हुआ है. चीन से नेपाल सीमा लगे होने और नेपाल-बिहार के बीच खुली सीमा होने के कारण बिहार को सबसे सेंसिटिव जोन में रखा गया है.ऑब्जर्वेशन में रखे गए हैं कई मरीजगौरतलब है कि बिहार में अब तक 121 संदिग्ध मरीजों की पहचान हुई है जिनमें से 26 मरीजों ने 14 दिनों की और ऑब्जर्वेशन अवधि को पूरा भी कर लिया है. बाकी अन्य संदिग्ध मरीजों को उनके घर में निगरानी में रखा गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.