City Post Live
NEWS 24x7

नए फीचर पर काम कर रहा WhatsApp, लिंक कर पाएंगे इस्टाग्राम और FB

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

नए फीचर पर काम कर रहा WhatsApp, लिंक कर पाएंगे इस्टाग्राम और FB

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले दिनों एक के बाद एनए फीचर पर काम कर रहा WhatsApp, लिंक कर पाएंगे इस्टाग्राम और FB के नए फीचर्स पेश करने वाला व्हाट्सएप इन दिनों एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर आने के बाद अब कंपनी कुछ और नए अपडेट पर काम कर रही है। खबरों के अनुसार कंपनी इन दिनों तीन फीचर्स पर काम कर रही है। इनमें से पहला फीचर लिंक्ड अकाउंट्स हैं जिसके तहत यूजर्स अपने व्हाट्सएप को इंस्टाग्राम और फेसबुक से लिंक कर पाएंगे। यह फीचर क्यों लाया जा रहा है इस बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। दूसरा फीचर साइलेंट मोड है। इसके तहत म्यूट की गई चैट्स में कोई भी ऐप बैज नहीं दिखाई देगा। वहीं, तीसरा फीचर वैकेशन मोड है जिसके तहत आर्काइव चैट्स में आने वाली परेशानी को रीमूव किया जाएगा।

कुछ समय पहले ऐसी संभावना जताई गई थी कि यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर फेसबुक अकाउंट को रिकवर कर पाएंगे। इस नए फीचर के आने से यह सही साबित हो जाएगा। व्हाट्सएप ने लिंक्ड अकाउंट्स फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप को फेसबुक और इंस्टाग्राम से लिंक किया जा सकेगा। अगर ऐसा होता है तो वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर यूजर्स अपने दोनों अकाउंट्स को रिकवर कर पाएंगे।

सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप यूजर्स को चैट को आर्काइव करने का विकल्प देता है। लेकिन अभी ऐसा होता है कि अगर आर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आता है तो वो चैट ऑटोमैटिकली ही अनआर्काइव हो जाती है। इस नए फीचर के आने से इसमें काफी बदलाव देखने को मिलेगा। यह फीचर यूजर्स द्वारा काफी डिमांड में है। वैकेशन मोड में अगर यूजर किसी चैट को अपने होम स्क्रीन या रीसेंट चैट लिस्ट में नहीं देखना चाहते हैं तो वो उसे बिना डिलीट किए आर्काइव कर सकते हैं। इस मोड के तहत चैट तब तक अनआर्काइव नहीं होगी जब तक यूजर खुद उसे मैनुअली चेक न करे। इस फीचर पर फिलहाल काम किया जा रहा है। WABetaInfo के मुताबिक इस फीचर को सबसे पहले iOS यूजर्स को दिया जाएगा।

इस फीचर को हाल ही में एंड्रॉइड 8.0 ऑरियो या उससे ऊपर के वर्जन के यूजर्स के लिए पेश किया गया है। आपको बता दें कि पहले म्यूट की गई चैट्स पर भी व्हाट्सएप ऐप बैज दिखाता था। लेकिन इस फीचर के आने के बाद यह समस्या भी खत्म हो जाएगी। साइलेंट मोड में म्यूट की गई चैट्स पर ऐप बैज नहीं दिखाया जाएगा।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.