City Post Live
NEWS 24x7

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का एबीएस वेरिएंट हुआ लॉन्च,जबरदस्त है फीचर्स

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का एबीएस वेरिएंट हुआ लॉन्च,जबरदस्त है फीचर्स

सिटी पोस्ट लाइव : रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन एबीएस वेरिएंट को लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. कंपनी ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वो अपने सभी अपकमिंग वेरिएंट्स में एबीएस फीचर देगी. अभी तक भारत में बिकने वाली रॉयल एनफील्ड बाइक में एबीएस नहीं दिया जाता था. हालांकि, देश से बाहर भेजी जा रही बाइक में एबीएस दिया जाता था.भारत सरकार ने अप्रैल 2019 से 125 cc से ज्यादा बड़े इंजन वाली बाइक के लिए एबीएस को अनिवार्य कर दिया है. इसके बाद सभी कंपनियां अपने नॉन-एबीएस मॉडल में एबीएस फीचर देने की तैयारी कर रही है.

 

 

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस बाइक में 411 cc एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 24.5 bhp की पावर और 32 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। पिछले साल रॉयल एनफील्ड हिमालयन में BS-IV नॉर्म्स के साथ फ्यूल-इंजेक्शन इंजन, फिट और फिनिश कम्पोनेंट्स और कई सारे फीचर्स अपग्रेड्स किए गए थे.मौजूदा वर्जन की तुलना में 10,000 से 12,000 रुपये महंगा है.

 

वहीँ कुछ डीलरशिप्स का कहना है कि – “रॉयल एनफील्ड हिमालयन एबीएस  की बिक्री इस साल सितंबर के मध्य से या फिर अंत से शुरू हो जाएगी. हिमालयन का मुकाबला केटीएम की अपकमिंग 390 एडवेंचर से होगा. जानकारों की मानें तो इसमें 373CC सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 43.5bhp की पावर जनरेट करेगा. इसके साथ ही इसमें 6 गियर वाला गियरबॉक्स दिया जा सकता है. कंपनी इस बाइक में कई ऑफ-रोड स्पेशल एडवेंचर फीचर्स शामिल करेगी. इस बाइक में बड़े एलॉय व्हील्स दिए. इसका एग्जॉस्ट भी ड्यूक 390 से काफी अलग होगा.

यह भी पढ़ें – RBI ने धोखाधड़ी मामले में इन तीन बैंक पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

 

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.