City Post Live
NEWS 24x7

Google ने लॉन्च किया गूगल फोटोज का लाइट वर्जन, जाने और क्या है ख़ास

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

Google ने लॉन्च किया गूगल फोटोज का लाइट वर्जन, जाने और क्या है ख़ास

सिटी पोस्ट लाइव : Google ने गूगल फोटोज का एक लाइट अल्टरनेटिव (हल्का विकल्प) पेश किया है, जिसे ‘गैलरी गो’ नाम दिया गया है। यह लाइट वर्जन आपके स्मार्ट गैजेट में सिर्फ 10 एमबी का स्पेस लेगा। ‘गैलरी गो’ यूजर्स को कम स्टोरेज और स्लो इंटरनेट कनेक्शन वाले हैंडसेट में फोटो स्टोर करने में मदद करेगा। फोटो गैलरी ऐप को ऑफलाइन काम करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो मशीन लर्निग (एमएल) का इस्तेमाल करके ऑटौमैटिकली फोटो को व्यवस्थित कर सकेगा।

Google Photos में आप टेक्स्ट के जरिए तस्वीरें भी सर्च कर सकते हैं। अगर आपको Google Photos की लाइब्रेरी में कोई फोटो ढूंढना है तो आप उस फोटो में लिखे गए टेक्स्ट को लिख कर सर्च कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर किसी फोटो में कोई चॉकलेट है जिसके रैपर पर नाम लिखा है आप Google Photos लाइब्रेरी में उसके रैपर का लिखा नाम टाइप करके सर्च कर सकते हैं। Google Photos में जा कर आप किसी फोटोज को ओपन करें। यहां लेंस का आईकॉन दिखेगा।इसे यूज करते हुए टेक्स्ट को कॉपी पेस्ट कर सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर कोई ईमेल आईडी या फिर ऐड्रेस किसी फोटो में है और आपको वहां से सीधे उसे वर्ड में कॉपी करना है। नोटपैड में सेव करना है। इसके लिए ये नया फीचर आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। Google Photos के इस फीचर से आपको उस फोटो में दिख रहे पूरे टेक्स्ट को कॉपी करने का ऑप्शन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक ये फिलहाल कुछ एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में दिया गया है। हालांकि इसे अब तक iOS यूजर्स के लिए नहीं देखा गया है।

Google Photos ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है। इसमें कहा गया है, ‘इस महीने से हम फोटो को टेक्स्ट के जरिए सर्च करने की ऐबिलिटी जारी कर रहे हैं। एक बार आपने वो तस्वीर ढूंढ ली है फिर लेंस बटन को के आसानी से वो टेक्स्ट कॉपी पेस्ट कर सकते हैं। इसे इंपॉसिबल वाईफाई पासवर्ड के लिए भी यूज किया जा सकता है, ताकि वो पासवर्ड आपको मैनुअली एंटर न करना पड़े।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.