City Post Live
NEWS 24x7

कल हो रहा Fau-G लांच, जानिए कितना अलग है यह गेम Pubg Mobile से

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : भारत ने जब चाइनीज एप्लीकेशन को भारत में बंद किया तो दुनिया की सबसे मशहूर रॉयल पास गेम Pubg mobile भी बैन हो गया. इसके कुछ ही दिन बाद बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार ने मेड इन इण्डिया गेम Fau-g यानि (Fearless and United Guards) गेम की घोषणा कर दी. इस गेम की घोषणा ने मानों तहलका मचा दिया. लोगों ने गेम का नाम सुन इसे इतना पॉपुलर कर दिया, जैसे ये कोरोना की दवाई हो. गेम के डेवलपर nCore Games ने इसे अक्टूबर तक लांच करने की बात कही, लेकिन ऐसा नहीं हुआ फिर इसे 26 जनवरी को लांच करने का ऐलान किया. मतलब कल यह गेम लांच होने वाला है.

लेकिन इसे लेकर कई तरह की बातें गेमिंग जगत में फैली हुई है. जैसे ये भी रॉयल बैटल गेम है,जैसे pubg mobile है. लेकिन इसके टीजर से ऐसा लगता नहीं. टीजर से पता चलता है कि यह सेना पर आधारित है. इस गेम में एक आर्मी की टुकड़ी आतंकियों का एनकाउंटर करती है और इसकी लोकेशन भी भारतीय स्थानों के हिसाब से है. साथ ही कहा जा रहा है कि इसे सेना के ऑपरेशन के आधार पर ही बनाया गया है.

वैसे तो अभी FauG को डाउनलोड करने के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर इस पब-जी से अलग क्या है. लेकिन रिपोर्ट्स और कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर पता चलता है कि पब-जी काफी अलग है. फौ-जी मोबाइल गेम एक तरह का एक एक्शन गेम है और पब-जी एक तरह का बैटल रॉयल गेलप्ले है. फौ-जी में Battle Royale gameplay mode नहीं होता है, जो अभी तक PubG, Fortnite और Call of Duty Mobile में मौजूद है.

पब-जी में यूजर्स किसी प्ले एरिया में पहुंच जाता है और खुद को बचाने के लिए दूसरों से लड़ता है. लेकिन, फौ-जी में सिस्टम में अलग है. माना जा रहा है कि इसमें कुछ टास्क दिए जाएंगे और वहां ही आपको जाना होगा और आतंकियों से लड़ना होगा. ये वो ही प्लेस हैं, जहां भारतीय सेना कई ऑपरेशन कर चुकी है.

फौ-जी ऐप में मिशन और एपिसोड पर ध्यान दिया जाएगा और इसमें मल्टीप्लेयर का मोड भी दिया जाएगा. माना जा रहा है कि पहला एपिसोड गलवान घाटी का हो सकता है. वहीं, पब-जी में एपिसोड नहीं होता है और उसमें अलग तरह से लड़ाई में हिस्सा लेना होता था. अगर ये कहें कि Faug गेम जिसे Pubg के टक्कर वाला बताया जा रहा है वो Freefire के बराबर नहीं तो गलत नहीं होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.