City Post Live
NEWS 24x7

यूरोपियन टाइम ट्रैवलर का दावा, 2027 तक धरती पर नहीं बचेंगे इंसान.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : धार्मिक ग्रंथों में, पौराणिक कहानियों और फिल्मों में टाइम ट्रैवल के किस्से हमने देखे हैं. में टाइम ट्रैवल के जरिये लोग आगे और पीछे के समय में जा सकते हैं. एक यूरोपियन टाइम ट्रैवलर ने  दावा किया है कि वो भी समय से आगे जा सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं उसने ये भी दावा किया कि वह मौजूदा समय से 6 साल आगे गया. इसके साथ ही उसने वक्‍त से आगे जाने के अनुभव को भी साझा किया. उसने छह साल बाद की तस्वीरें खींचने का भी दावा किया. उनको इंटरनेट पर अपलोड भी किया है. उन तस्‍वीरों में इंसान नदारद हैं.

डेलीस्टार की खबर के मुताबिक, इस टाइम ट्रैवलर का नाम है जेवियर, जो सोशल मीडिया के वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर @unicosobreviviente यूजरनेस से है. इसके नाम का मतलब होता है-‘इकलौता बचा हुआ’. इसने साल 2027 का बताते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इंसानों का कोई अता पता नहीं. उसने दावा किया है कि टाइम ट्रैवल के माध्यम से वो 2027 में गया है. जेवियर ने जगह का नाम स्पेन देश के वेलेंसिया को बताया है. इन तस्वीरों में खाली शॉपिंग मॉल, खाली बिल्डिंग और एकदम सुनसानें सड़कें दिख रही हैं. हालांकि उसका ये दावा महज एक ट्रिक भी हो सकती है क्‍योंकि इस तरह समय से आगे जाने का कोई वैज्ञानिक आधार या प्रमाण नहीं है.

 जेवियर के टिकटॉक पर 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उसने कई सारी क्लिप्स सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं और बताया कि इंसानों की जरूरत की हर चीज इस जगह पर मौजूद हैं. लेकिन इंसान नहीं मिल रहे. उसने दावा किया है कि वो कुछ समय में इंसानों के धरती से गायब होने के पीछे की कहानी बताएगा. उसका दावा है कि वो अभी साल 2027 में ही मौजूद है और अपने दावों के सबूत में कई वीडियो भी अपलोड कर चुका है.

कोरोना महामारी के दौर में ये उसकी कपोल कल्‍पना भी हो सकती है, क्योंकि लॉकडाउन के कारण मौजूदा दौर में दुनिया के कई शहरों में हालात कुछ ऐसे ही हैं. जेवियर के मुताबिक साल 2027 में बिजली है, इंटरनेट चल रहा है. घर बने हैं. मॉल हैं, लेकिन लगता है जैसे सालों से इनकी सफाई नहीं हुई. ये वीडियो टाइम ट्रैवल के हिसाब से सिर्फ 6 साल आगे का है. ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं आने वाले कुछ महीनों या सालों में धरती से इंसान गायब तो नहीं हो जाएंगे?

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.