City Post Live
NEWS 24x7

फेस आईडी के साथ सबसे पतला iPad Pro और रेटिना डिस्प्ले वाला MacBook Air लॉन्च

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

फेस आईडी के साथ सबसे पतला iPad Pro और रेटिना डिस्प्ले वाला MacBook Air लॉन्च

सिटी पोस्ट लाइव : एपल ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन सेंटर में साल के आखिरी हार्डवेयर इवेंट में अपना पांच नया प्रोडक्ट लांच किया है. आईपैड प्रो, मैकबुक एयर, मैकमिनी और एपल पेंसिल समेत ये सभी  5 प्रोडक्ट लोगों के आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं.

आईपैड प्रो : एप्पल ने  इस साल अपने लेटेस्ट प्रोसेसर A12 बायोनिक चिप से लैस नए आईपैड प्रो को लॉन्च किया है. अबतक का यह  कंपनी का  सबसे पतला आईपैड हैं, जिसकी मोटाई सिर्फ 5.9mm है. इसमे  पहली बार फेस आईडी फीचर और ड्युअल सिम का सपोर्ट भी दिया गया है. दोनों ही मॉडल अलग-अलग स्टोरेज के हिसाब से चार वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. 11 इंच वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (करीब 58,700 रुपए) और 12.9 इंच वाले मॉडल को 999 डॉलर (करीब 73,500 रुपए) में उतारा है.

मैकबुक एयर : एपल ने सबसे पहले मैकबुक एयर से पर्दा उठाया जो 13.3 इंच की स्क्रीन के साथ आता है. ये पहली बार है जब कंपनी ने मैकबुक में रेटिना डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है. इसमें इंटेल-कोर i5 के 8वीं जनरेशन केा प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 16 जीबी तक की रैम और 1.5 टीबी तक का स्टोरेज की सुविधा है. इसमें सिक्योरिटी के लिए टच आईडी फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से फिंगरप्रिंट के जरिए डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे. कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इसकी बैटरी 12 घंटे तक का बैकअप देगी. नए मैकबुक एयर को आज से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा. वहीं, इसे कंपनी 7 नवंबर से शिप करेगी.

मैक मिनी : इसमें कंपनी ने 6-कोर का इंटेल प्रोसेसर दिया है. कंपनी का दावा है कि ये पुराने मॉडल के मुकाबले 60% ज्यादा बेहतर ग्राफिक्स और 5 गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देगा. इसमें 64 जीबी तक का रैम सपोर्ट और 2 टीबी का स्टोरेज दिया गया है. इसमें टी2 सिक्योरिटी चिप है जो बेहतर और सिक्योर लॉग-इन देता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ईथरनेट, थंडरबोल्ट पोर्ट, HDMI और यूएसबी-ए पोर्ट दिया गया है. इसकी कीमत करीब 58,700 रुपए रखी गई है.एपल पेंसिल : इस इवेंट में कंपनी नई जनरेशन की एपल पेंसिल भी लॉन्च की है. इसे वायरलैस चार्ज किया जा सकता है. हालांकि आईपेड यूजर्स को इसे अलग से खरीदना होगा जिसकी कीमत करीब 9,500 रुपए रखी गई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.