City Post Live
NEWS 24x7

शिखर करियर इंस्टीट्यूट ने मनाया प्रथम स्थापना दिवस, सफल छात्रों को किया गया सम्मानित

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

शिखर करियर इंस्टीट्यूट ने मनाया प्रथम स्थापना दिवस, सफल छात्रों को किया गया सम्मानित

सिटी पोस्ट लाइव : शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट ने पटना के रविंद्र भवन में प्रथम स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, विशिष्ट अतिथि बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य केदारनाथ पांडे, प्रख्यात अर्थशास्त्री माधव आनंद एवं वरिष्ठ पत्रकार और पर्यावरणविद पंकज मालवीय उपस्थित रहे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपेंद्र कुशवाहा ने बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हें टाइम मैनेजमेंट का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि टाइम मैनेजमेंट करके और सही स्ट्रैटेजी से कोई भी बच्चा सफल हो सकता है. कुशवाहा ने शिखर कैरियर इंस्टिट्यूट की पूरी टीम को शुभकामना दी और कहा की यह टीम बिहार में मेडिकल की तैयारी कर रहे बच्चों को ट्रेनिंग देने और उन्हें देश के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों तक पहुंचाने के लिए बहुत मेहनत कर रही है जो काबिले तारीफ है.

 इस दौरान शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा में उत्तीर्ण कई छात्रों को कुशवाहा ने लैपटॉप और टैब देकर सम्मानित किया. विशिष्ट अतिथि बिहार विधान परिषद के सदस्य केदारनाथ पांडे ने समारोह को संबोधित करते हुए सभी सफल छात्रों को शुभकामना दी और शिखर कैरियर इंस्टिट्यूट की टीम के विषय में कहा कि बिहार के प्रतिभावान बच्चों को डॉक्टर बनाने की जवाबदेही आप लोगों पर है और बिहार को आपसे बहुत उम्मीदें हैं. प्रख्यात अर्थशास्त्री माधव आनंद एवं वरिष्ठ पत्रकार और पर्यावरणविद पंकज मालवीय ने बच्चों का मार्गदर्शन किया. वही संस्थान के एम.डी. ई0 अभिषेक झा, शैक्षणिक निदेशक संतोष कुमार, असोसियेट निदेशक ई0 आशुतोष झा, कुमार अंशुमान, रौनक वत्स ने सेमिनार को संबोधित किया.

इस समारोह में शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को लैपटॉप टैब, घड़ी, बैग, मेडल सार्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया गया. ज्ञात हो कि शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट द्वारा बिहार के मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित और सम्मानित करने के लिए ‘‘शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा-2019‘‘ का आयोजन किया गया था. ‘‘शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा-2019‘‘ का आयोजन दिनांक 01 दिसम्बर 2019 को बिहार के सभी जिलों में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ. इस दिन लगभग 13 हजार बच्चे इस परीक्षा में सम्मिलित हुए. पूर्व में पूरे बिहार में 25 हजार विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी, जो काफी सफल रही थी। रविन्द्र भवन, पटना में आयोजित कार्यक्रम में सफल 500 छात्रों को मेडल एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. जिसमे 2 छात्रों को लैपटाप, 15टैब वितरित किए गए, 25 छात्रों को कलाई घड़ी, 200 से ज्यादा छात्रों को बैग और छात्रवृृति दी गई.

बता दें शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट बिहार की एक मात्र ऐसी संस्था है जो सिर्फ मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की ही तैयारी करवाने के लिए जाना जाता है. शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट के सभी शिक्षक मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवाने में विशेषज्ञ एवं अनुभवी हैं. इनके द्वारा पढ़ाए गए सैकड़ों विद्यार्थी देश के विभिन्न प्रतिष्ठित सरकारी और गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों जैसे ऐम्स,बी एच यू,पीएमसीएच,एनएमसीएच,आईजीआईएमएस इत्यादि में पढ़ रहें हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.