City Post Live
NEWS 24x7

14 साल बाद मैदान में उतरी बिहार क्रिकेट टीम, नागालैंड को 8 विकेट से हराया

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

14 साल बाद मैदान में उतरी बिहार क्रिकेट टीम, नागालैंड को 8 विकेट से हराया

सिटी पोस्ट लाइव : आखिरकार 14 साल बाद आज वो दिन आ गया जिस दिन का बिहार क्रिकेट को इंतज़ार था. बिहार क्रिकेट टीम ने गुजरात में आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में नगालैंड को धो डाला. बिहार ने नागालैंड को 8 विकटे से हरा दिया. टीम ने महज 2 विकेट पर ही पहाड़ जैसे लक्ष्य 254 रनों को पूरा कर लिया. इसमें बिहार की ओर से बाबूल का शानदार शतक रहा.

गुजरात के आणंद शहर स्थित शास्त्री मैदान में पहले खेलते हुए नागालैंड ने 50 ओवर मं 8 विकेट पर 253 रन बनाया. बिहार को 254 रनों का टारगेट दिया. नागालैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. नागालैंड की ओर से ओपनिंग नीतेश और सेजहालिए ने की. दोनों ने शानदार शुरुआत करते हुए 116 रनों की पार्टनरशिप की. बिहार के लिए  पहला विकेट 21.2 ओवर में समर कादरी ने लिया. उन्होंने नितेश को 79 रनों के स्कोर पर आउट कर खेल को रोचक बना दिया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर समर कादरी दूसरे ओपनर बैट्समैन को सेजहालिए को आउट कर दिया. सेजहालिएले का कैच बाबुल ने लिया. नितेश ने 69 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 और सेजहालिए ने 63 गेंद में 4 चौकों व 1 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए.

नागालैंड की पारी को केवी पवन और अबरार काजी थामे हुए थे. लेकिन  इस जोड़ी को बिहार के खिलाड़ी उपकप्तान केशव कुमार ने तोड़ दिया. केशव ने अबरार काजी को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. तीसरे झटके के समय टीम का स्कोर 152 रन था. केशव ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में केवी पवन को पैवेलियन भेज दिया. पवन अपने 21 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड हो गया. इसके बाद पतझड़ की तरह नागालैंड के तीन विकेट गिर गए. हालांकि नागालैंड की ढहती पारी को इमलीवाती और रवि ने संभाला. इमलीवाती ने 45 रन बनाया और अंत तक आउट नहीं हुए. इस तरह बिहार को 254 रनों का टारगेट ​मिला. 14 साल के बाद खेल के मैदान में उतरी बिहार क्रिक्रेट टीम ने महज 2 विकेट पर ही टारगेट पर ही नागालैंड को ठिकाने लगा दिया. बाबुल का नॉट आउट 121 और उपकप्तान केशव कुमार कुमार शानदार रन स्कोर 76 रन रहा. केशव ने महत्वपूर्ण 2 विकेट भी चटाकाए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.