City Post Live
NEWS 24x7

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू : ‘कमल कुम्हलाने लगा है, अब इस तालाब का पानी बदल दो’

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू : ‘कमल कुम्हलाने लगा है, अब इस तालाब का पानी बदल दो’

सिटी पोस्ट लाइवः कभी बीजेपी के कद्दावर नेता रहे सरयू राय आज बीजेपी के सबसे बड़े दुश्मन बन बैठे हैं। झारखंड की सियासत के सबसे कद्दावर चेहरों में से एक सरयू राय झारखंड सरकार में कद्दावर मंत्री भी रहे हैं लेकिन जिनकी कैबिनेट में मंत्री रहे उन्हीं के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी सीट सबसे हाॅट सीट इसलिए बन गयी है क्योंकि यहां मुकाबला मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री के बीच है। बीजेपी से बगावत कर सरयू राय जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बीजेपी को यह नसीहत भी दी है कि कमल कुम्हलाने लगा है अब इस तालाब का पानी बदल दो।

सिटी पोस्ट लाइव संवाददाता नेहा से जमशेदपुर में बात करते हुए सरयू राय ने कहा कि मैं पार्टी से निष्काषित हूं और मैं पूर्व भाजपायी हूं। सामाजिक विचारधारा रही है। ग्रन्थों में लिखा है हमें असहमति का भी आदर करना चाहिए। गांधी लोहिया, दीनदवाल से जो विचार निकला है वो हमारा विचार है। शायराना अंदाज में सरयू राय ने कहा कि पसीना भी गुलाब था अब इत्र भी मलते हैं तो खुशबू नहीं आता। उन्होंने झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की जमकर तारीफ भी की। सरयू राय ने पूर्व सीएम और झाविमो अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी को अपना पहला प्यार तथा बीजेपी सांसद अर्जुन मुंडा को दूसरा प्यार बताया।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक मतभेद रहने के बाद भी बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा से बेहतर रिश्ते हैं।। सीएम रघुवर दास पर हमला करते हुए सरयु राय ने कहा कि सीएम के शब्द कोष में अपशब्दों की सख्या बहुत है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को चिरकुट कहते हैं। अफसरों को वीआरएस की धमकी देते हैं। शासन का कानून और संविधान से चलता है। अहंकार से नहीं चलता। दुनिया में एक से एक शहंशाह हुए हैं लेकिन आज कौन कहां है पता नहीं है। सत्ता के शीर्ष के पर पहुंचकर विनम्रता नहीं है तो आपके संस्कार में खराबी है।

रघुवर दास के साथ मतभेदों का जिक्र करते हुए सरयु राय ने कहा कि रघुवर दास के साथ 2005-06 से घोर मतभेद रहा है। मैनहट परामर्शी की बहाली रघुवर दास ने की थी मैंने कहा कि इसमें त्रुटियां हैं। टंेडर में गड़बड़ी है। मेरी बात को अभियंतओं की समिति ने भी सही ठहराया। तबसे मतभेद रहा है। मतभेद के बावजूद एकसाथ काम करते रहे। उन्होंने कहा कि भले हीं पीएम मोदी सीएम सरयु राय को जिताने के लिए जमशेदपुर में चुनावी सभा करते हैं लेकिन पीएम को निराशा हाथ लगेगी रघुवर दास चुनाव हारेंगे। नेताओं के गुण अवगुुण को लोग परखते हैं और रघुवर दास का गुण अवगुण परखा जाएगा पीएम मोदी का नहीं। कमल कुम्हलाने लगा है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.