City Post Live
NEWS 24x7

नशामुक्त बिहार बनाने के अभियान का रंग : गुप्तेश्वर पांडेय बने यूथ नेशन के ब्रांड-अम्बेसडर

गुजरात से यूथ नेशन के फाउंडर पहुंचे पटना, अभियान से जुड़ने की जाहिर की इच्छा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नशा मुक्त बिहार बनाने का बीएमपी के अभियान का देश भर में बजने लगा है डंका

सिटी पोस्ट लाइव ( कुंदन कर्ण ) : बिहार में शराबबंदी के बाद बिहार सैन्य पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ‘नशामुक्त बिहार’ बनाने का अभियान का डंका अब देश भर में बजने लगा है.इस अभियान के तहत बीएमपी के अधिकारी हर जिले में जन-जागरण अभियान चल रहे हैं. इस अभियान के तहत लोगों को नशा के कुप्रभाव से तो अवगत कराया ही जा रहा है साथ ही उन्हें इस अभियान से जोड़ा भी जा रहा है. अब यह अभियान एक आन्दोलन का रूप लेने लगा है.

पुलिस द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान से नशा के खिलाफ राष्ट्रिय स्तर पर जन-जागरूकता अभियान चलानेवाली संस्था यूथ नेशन काफ्फी प्रभावित हुआ है. गुजरात में शराबबंदी के बाद नशा के खिलाफ जन-जागरण अभियान चलाने में अहम् भूमिका निभानेवाली संस्था यूथ नेशन ने अब बिहार सैन्य पुलिस के नशामुक्त बिहार बनाने के इस अभियान से जुड़ने का एलान कर दिया है.मंगलवार को ‘यूथ नेशन’ के संस्थापक अध्यक्ष विकास डोसी, अध्यक्ष रजत केडिया व एडवाइजर कैलाश हाकिम पटना पहुंचे. उन्होंने बिहार में चल रहे शराबबंदी अभियान की जमकर सराहना की. बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय की मौजूदगी में यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने अपनी रणनीति बताई. उन्होंने बताया कि बिहार में शराबबंदी को लेकर चल रहे अभियान को वे लोग भी मदद करेंगे और इसकी सफलता के लिए कई तरह के कार्यक्रम चलाएंगे.

पटना में बेली रोड स्थित वरीय पुलिस पदाधिकारी मेस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने अपनी संस्था के बारे में जानकारी तथा तथा बिहार में अपने भावी कार्यक्रमों के बारे में मीडिया को बताया. मौके पर मौजूद यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि शराबबंदी को लेकर बिहार मे चल रहे सैन्य पुलिस के जन जागरण अभियान की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है. अब वे लोग इस अभियान को और अधिक सफल बनाने में हर संभव मदद करेंगे. इसके लिए सैन्य पुलिस के साथ अपना कार्यक्रम भी करेंगे.यूथ नेशन के फाउंडर ने कहा कि श्री पाण्डेय द्वारा चलाया जा रहा अभियान अनोखा है. इससे जिस तरह से लोग जुड़ रहे हैं ,यह नशा के खिलाफ एक बड़ा जन-आन्दोलन का रूप ले सकता है .उन्होंने कहा कि वो इस अभियान से प्रभावित होकर पटना श्री पाण्डेय से मिलाने आये. उन्होंने श्री पाण्डेय को अपने यूथ नेशन का ब्रांड अम्बेसडर बनने का आग्रह किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है.अब यूथ नेशन बीएमपी के डीजी के द्वारा चलाये जा रहे इस जन-जागरण अभियान से जुड़ेगा. इसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए बीएमपी की हर तरह से सहयोग करेगा. नवम्बर या फिर दिसंबर में बीएमपी के साथ मिलकर पटना में कई यूथ रैली और जन-सभा का आयोजन करेगा. बीएमपी के डीजीपी श्री गुप्तेश्वार पाण्डेय ने कहा कि ‘नशामुक्त बिहार ‘बनाने के लिए जा रहे इस आंदोलन के लिए कोई सरकारी फंड नहीं है. इसे अपने स्तर से बिहार सैन्य पुलिस के अधिकारी और जवान चला रहे हैं. यूथ नेशन ने बीएमपी के इस अभियान को आगे बढाने के लिए हर तरह की मदद देने का एलान किया है. यूथ नेशन उन तमाम प्रयोगों को बिहार में दुहरायेगा, जिसका इस्तेमाल उसने गुजरात में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए किया था. यूथ नेशन नुक्कड़ सभाएं करेगा, नुक्कड़ नाटक करेगा और यूथ रैली के साथ साथ यूथ की जन सभाएं करेगा.

यूथ नेशन के फाउंडर ने कहा कि  नशा के खिलाफ बिहार सैन्य पुलिस द्वारा चलाया जा रहा ‘नशामुक्त’ बिहार बनाने का अभियान अनोखा है .पहलीबार देश में पुलिस इस तरह का अभियान चल रही है .और सबसे बड़ी बात इस अभियान से लोग बड़े पैमाने पर जुड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीएमपी के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय के यूथ नेशन के ब्रांड अम्बेसडर बन जाने से उनके अभियान को और बल मिलेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.