City Post Live
NEWS 24x7

प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक को लेकर भक्तों की उमरी भीड़

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : महाशिवरात्रि का पर्व हिंदू धर्म के लिए काफी महत्व रखता है तो वही महाशिवरात्रि पर्व को लेकर राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित अति प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में बाबा भोलेनाथ की जलाभिषेक को लेकर अल्हे सुबह से ही भक्तों की भीड़ देखने को मिला। जहां भारी संख्या में श्रद्धालु दूरदराज से आकर बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। वही मंदिर प्रशासन की तरफ से पुरुष एवं महिलाओं के लिए अलग व्यवस्था की गई थी महिलाओं के लिए अलग से ब्रैकेटिंग और प्रवेश द्वार बनाया गया था तो वहीं पुरुष के लिए भी अलग से ब्रैकेटिंग एवं प्रवेश द्वार बनाए गया था सभी को एक-एक करके मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा था साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन सुरक्षा बल के साथ मंदिर के चारों तरफ तैनात थी वही मंदिर प्रशासन की तरफ से सीसीटीवी के जरिए नजर भी रखी जा रही है।

वैसे आपको बता दें कि महाशिवरात्रि का पर्व काफी हिंदू धर्म के लिए महत्व है ऐसा माना जाता है कि महाशिवरात्रि के दिन है
महादेव एव माँ पार्वती की शादी हुई थी ।जहां महाशिवरात्रि के दिन महादेव की शादी में उनके भक्त रात से हीं आकर डेरा डाल लिए हैं।वही बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर का भी एक अलग महत्व है खासकर महाशिवरात्रि को लेकर पूरे मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है, वही महाशिवरात्रि के रात में बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर प्रांगण में भव्य तरीके से शिव विवाह का भी आयोजन किया गया है जिसे मंदिर प्रशासन ने महादेव महोत्सव का रूप दिया है। हालांकि कोविड-19 के तहत सभी भक्तों को एक-एक करके मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है ताकि भगदड़ की स्थिति ना हो सके।

वही बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर पुजा समिति के सदस्य निखिल कुमार बताते हैं कि बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर काफी पुराना है और महाशिवरात्रि को लेकर यहां पर बिहार के अलग-अलग इलाकों से काफी भक्तों की भीड़ जुटती है जिसको लेकर मंदिर प्रशासन के तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई है और भक्तों के लिए मंदिर प्रशासन और स्थानीय प्रशासन की तरफ से सीसीटीवी के अलावा सुरक्षा बल की तैनाती भी की गई है साथ ही महिला एवं पुरुष के लिए जलाभिषेक को लेकर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है ताकि भगदड़ की स्थिति ना हो। वही कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क लगा कर ही भक्तों को मंदिर प्रांगण में प्रवेश दिया जाएगा और जलाभिषेक कराया जाएगा। वही महाशिवरात्रि के संध्या भव्य महादेव की शादी की जाएगी और महोत्सव का आयोजन हो जाएगा।

गौरतलब हो कि महाशिवरात्रि का पर्व हिंदुओं के लिए काफी महत्व रखता है महाशिवरात्रि के दिन ही महादेव और मां पार्वती की शादी हुई थी। वैसे आपको बता दें कि बिहटा स्थित अति प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर काफी पुराना है।वही महाशिवरात्रि को लेकर काफी लोगों की भीड़ भी जुटती है जहां महाशिवरात्रि के पूर्व संध्या से ही लोगो की भीड़ आनी शुरू हो जाती हैं।

पटना के बिहटा से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.