City Post Live
NEWS 24x7

चार दिवसीय छठ व्रत संपन्न, रजौली में अर्घ्य देने के लिए घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Devotees throng the ghats to offer Arghya in Rajauli

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नवादा के रजौली प्रखंड में छठ महापर्व गुरुवार को श्रद्धा पूर्वक संपन्न हुआ. महिलाओं के घाटों पर पहुंचने का सिलसिला सुबह 4:00 बजे के पहले से ही शुरू हो गया था और घाटों पर चहल-पहल रहे अपने-अपने स्थानों पर वर्ती महिला एवं श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. छठ महापर्व पर श्रद्धालुओं एवं वृत्तियों में उत्साह देखते ही बन रहा था. वर्ती महिला एवं श्रद्धालु बैंड बाजों के साथ घाट पर पहुंचे. पूरा माहौल भक्तिमय हो गया.

महिलाएं और पुरुष अपने सिर पर पूजा का डाला लेकर और उसमें फल फूल एवं पूजा का सामान लेकर बैंड बाजों के साथ घाटों पर पहुंचे. सूर्य को अर्ध्य देने से पहले महिलाओं ने लोकगीत गाते हुए पूजन किया. सभी वर्ती महिलाएं सरोवर में सूर्य को अर्ध्य देने के लिए पानी में खड़ी हो गई. सूर्य के निकलते ही महिलाओं और पुरुषों ने अर्ध्य दिया. वर्ती महिलाओं ने सूर्य को अर्ध्य देने के साथ मौसमी फल, जैसे अनार चीकू सेव संतरा हल्दी और अदरक मूली सहित 36 प्रकार के फल एवं सब्जियों के साथ छठ पूजा किया.

छठ हिंदुओं के बड़े पर्व में एक है. 4 दिन तक पूरा वातावरण भक्तिमय रहा. वहीं पुलिस की तरफ से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. रजौली अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार पीयूष, रजौली प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल मिस्त्री, अंचल अधिकारी अनिल कुमार, रजौली इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह, थाना प्रभारी दरबारी चौधरी और नगर परिषद के तरफ से भी कर्मी उपस्थित थे और शांतिपूर्ण तरीके से छठ महापर्व संपन्न हुआ.

(नवादा) रजौली प्रखंड से सनोज कुमार संगम की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.