City Post Live
NEWS 24x7

खुदाई में निकली भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के गोपालगंज जिले के बरौली थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के पास रेलवे लाइन के किनारे हो रही मिट्टी खुदाई के दौरान अष्टधातु की भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति (Ashtadhatu Idol of Lord Vishnu) मिली है. पुलिस ने मूर्ति को कब्जे में ले लिया है और इसे जांच के लिए पुरातत्व विभाग (Archeological Department) भेजा रहा है. बताया जा रहा है कि रेलवे लाइन के किनारे जेसीबी (JCB) से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी. मिट्टी खुदाई के दौरान जमीन के 15 फीट अंदर भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति मिली.

 

मूर्ति को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग भगवान विष्णु के जयकारे लगाने लगे. करीब 4 फीट की यह मूर्ति काले रंग की खंडित प्रतिमा है. जिनके दोनों दाहिना हाथ आधा कटा हुआ है. ग्रामीणों ने वर्षों पुरानी अष्टधातु की मूर्ति होने की बात कही है. वहीं, मूर्ति मिलने की सूचना पर पहुंची बरौली थाने की पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग से जांच कराने की बात कही है.मोहनपुर के बलूआड़ा में मूर्ति मिलने की सूचना जैसे हीं पुलिस को मिली, थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी दल-बल सहित बलूआड़ा पहुंचे. प्रारंभिक जांच के बाद मूर्ति को अपने कब्जे में कर थाना लाए.

 

थानाध्यक्ष ने बताया कि देखने में यह मूर्ति काफी कीमती और अष्टधातु की लग रही है. लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता. चरवाहों को यह मूर्ति बालू खदान में मिली है, मूर्ति किस धातु से बनी है उसकी जांच के बाद ही कुछ कहना उचित होगा. कुछ जानकार लोगों का कहना था कि यह मूर्ति करीब दो हजार वर्ष पुरानी लग रही है और इसकी कीमत करोड़ों में होगी. फिलहाल पुलिस मूर्ति को उठाकर थाना ले गई. जांच के बाद ही कुछ हो पाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.