City Post Live
NEWS 24x7

क्यों सुपर हिट नहीं हो पाया JDU का कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन, कौन है जिम्मेवार?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

क्यों सुपर हिट नहीं हो पाया JDU का कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन, कौन है जिम्मेवार?

सिटी पोस्ट लाइव : अपने कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन में दावे के हिसाब से भीड़ नहीं जुटने को लेकर JDU विपक्ष के निशाने पर है.गौरतलब है कि नीतीश कुमार के जन्म दिन के अवसर पर JDU ने पटना के गांधी मैदान में कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन का आयोजन कर विधान सभा चुनाव से पहले शक्ति परीक्षण की तैयारी की थी. इस कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन में दो लाख से ज्यादा लोगों के आने का दावा किया गया था.लेकिन भीड़ सिमट गई हजारों में.जो कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन में भाग लेने आये वो भी शहर की सडकों पर तफरी करते नजर आये.जितने लोग गांधी मैदान आ रहे थे, उतने ही लोग गांधी मैदान से बाहर जाते रहे.नतीजा ये हुआ कि एकसाथ गांधी मैदान में कार्यकर्ता जुटे ही नहीं.

दूसरा सबसे बड़ा कारण मंत्रियों और बड़े नेताओं की उदासीनता रही.सभी मंत्रियों-विधायकों ने अपने घर भोज की व्यवस्था की थी.पुदी छन रही थी, शब्जी बन रही थी लेकिन भोज खानेवाले नजर नहीं आ रहे थे. जाहिर भोज की तैयारी दिखावे के लिए की गई थी, भोज का न्यौता दिया ही नहीं गया.किसी मंत्री के घर पर हजार कार्यकर्त्ता नहीं दिखे.सबसे ज्यादा जोर लगाया बाहुबली विधायकों और नेताओं ने.नवादा से कौशल यादव दो हजार से ज्यादा लोगों के साथ एक दिन पहले पटना पहुँच गए थे. रात में भोज भात हुआ, सुबह नाश्ता लेने के बाद कौशल यादव बंद बाजे के साथ गांधी मैदान के लिए रवाना हो गए थे.

दुसरे बाहुबली विधायक पप्पू पाण्डेय के घर पर एक दिन पहले ही दो से तीन हजार लोग पहुँच गए थे.रात में सबने भोज भात खाया, सुबह नाश्ता कर पप्पू पाण्डेय लगभग ढाई हजार लोगों के साथ गांधी मैदान रवाना हो गए.यानी JDU के कार्यकर्त्ता जो भी कार्यकर्ता जुटे ,वो बाहुबलियों के समर्थक थे.उनकी वजह से वो पटना आये थे.उनकी वजह से गांधी मैदान में हजारों की भीड़ दिखी.नीतीश कुमार के मंत्री 20 से 50 समर्थकों के साथ गांधी मैदान पहुंचे.

जाहिर है पार्टी के कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन को सफल बनाने के लिए मंत्रियों-विधायकों और सांसदों ने बिलकुल जोर नहीं लगाया.विपक्ष का कहना है कि नीतीश सरकार में मंत्रियों-विधायकों की कोई सुनता नहीं. दारोगा भी उन्हें दन्त फटकार कर भगा देता है.फिर भला वो क्यों पार्टी के लिए अपना तन मन धन और समय गवायेगें.RJD के नेता शिवानन्द तिवारी से लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी JDU के कार्यकर्त्ता सम्मेल्लन को सुपर फ्लॉप बता दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.