City Post Live
NEWS 24x7

उपेंद्र कुशवाहा के विष पीने के बयान का क्या है मतलब, क्यों मचा है बवाल?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग में तवज्जो नहीं दिए जाने पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha)परेशान हैं. हाल में ही उन्होंने यहाँ तक कह दिया था कि वो महागठबंधन के दल अमृत पीएं, हम विष पीने का तैयार हैं. अब उनके इस बयान पर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कांग्रेस नेता तारिक अनवर (Congress leader Tariq Anwar) ने कहा कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा पुराने और अनुभवी नेता हैं, गठबंधन में एकता बनी रहे इसलिए उन्होंने ऐसा कहा. अलायंस मजबूत करने के लिए लिए ऐसा बयान सराहनीय है. तारिक अनवर ने कहा कि महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए वामदलों से हमलोगों की बातचीत जारी है. पिछले चुनाव में भी हमारे सहयोगी दलों के तौर पर चुनाव लड़ा था, इस बार भी हमलोग सब साथ में चुनाव लडेंगे.

उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान पर राजद नेता जयप्रकाश यादव ने कहा कि महागठबंधन का एक मात्र लक्ष्य एनडीए को हराना है. सभी घटक दल पूरी तरह एकजुट हैं.  उपेंद्र कुशवाहा हमारे अलायंस के प्रमुख नेता हैं और विधानसभा चुनाव में सम्प्रदायिक शक्तियों को हराने के लिए हमलोग कटिबद्ध हैं.  डबल इंजन की सरकार ज्यादा दिनों तक सत्ता में नहीं रहेगी.

गौरतलब है कि कुशवाहा की लाचारगी ऐसी दिख रही है कि गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी (RJD) चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से सीट बंटवारे को लेकर गुहार लगानी पड़ी. पटना में एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि गठबंधन में अभी कई बातों पर स्पष्टता नहीं है इसलिए लालू प्रसाद खुद आगे आकर सब बातों पर स्थिति साफ करें.

उन्होंने कहा कि गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है इसलिए जिम्मेदारी भी उसकी अधिक है. ऐसे में  उन्हें ही आगे आकर सबकुछ ठीक करना होगा. उन्होंने कहा कि कुछ अंदर की बातें हैं जिसे बताना ठीक नहीं है. सूत्रों के अनुसार तेजस्वी यादव उनसे सीटों के बटवारे को लेकर बातचीत नहीं कर रहे हैं.वो कुशवाहा के साथ गठजोड़ करने की बजाय अपनी पार्टी केतिच्केट पर कुशवाहा उम्मीदवारों को उतारना चाहते हैं.सूत्रों के अनुसार उनकी पार्टी के कुशवाहा नेता उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी के कुशवाहा नेताओं और संभावित प्रत्याशियों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.