City Post Live
NEWS 24x7

कल पटना पहुचेगी पूर्व PM वाजपेयी की अस्थियां, पुरे प्रदेश में किया जाएगा प्रवाहित

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन को बीजेपी ने एक बड़ा इवेंट में तब्दील कर दिया है. अब बीजेपी उनकी अस्थियों को सभी प्रदेश की पवन पवित्र नदिओं में प्रवाहित कर रही है. इसी कड़ी में बिहार प्रदेश बीजेपी पटना में गंगा समेत प्रदेश  की सभी नदियों में उनकी अस्थियाँ प्रवाहित करेगी. बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय दिल्ली से अटल जी की अस्थियाँ लेकर 21 अगस्त, 2018 को दोपहर 1.00 बजे हवाई जहाज से पटना पहुंचेंगे. बीजेपी नेता राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय कहते हैं-‘ अटल जी का बिहार से खास लगाव रहा है. सिर्फ बीजेपी ही नहीं समस्त बिहारवासी भी इस रिश्ते को से महसूस करते हैं.

21 अगस्त, 2018 को सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होगी. 22 अगस्त, 2018 को बिहार बीजेपी अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय अस्थिकलश लेकर पटना एअरपोर्ट से बिहार भाजपा मुख्यालय पहुचेंगे.23, 24 एवं 25 अगस्त, 2018 को बिहार भाजपा मुख्यालय से अस्थिकलश बिहार के विभिन्न जिलों में दर्शन हेतु और राज्य के प्रमुख नदियों में प्रवाहित करने के लिए भेजा जायेगा.

पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के नेतृत्व में भाजपा संगठन के सभी नेता, केन्द्रीय मंत्री, सांसद, विधायक एवं कार्यकर्त्ता अस्थिकलश को लेकर पटना गाँधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचेंगे. एसकेएम हॉल में दोपहर 3.00 बजे प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायगा और सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा होगी.इस सभा में सभी राजनीतिक दलों के नेता- कार्यकर्त्ता, सामाजिक संगठनों के लोग और स्थानीय आमजन आमंत्रित होंगे.

श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में श्रद्धांजलि सभा के बाद अस्थिकलश को 8- वीरचंद पटेल पथ स्थित बिहार भाजपा के मुख्यालय में लाया जायगा. यहाँ रात भर पार्टी को लोग और आम लोग अस्थिकलश का अंतिम दर्शन कर सकेंगे. फिर अगले दिन 22 अगस्त, 2018 को पटना में गंगा नदी में अटल जी की अस्थि प्रवाहित की जायगी. साथ ही इसी दिन बिहार की अन्य नदियों में अटल जी की अस्थि को प्रवाहित करने के लिए रवाना किया जायगा.

बीजेपी नेता मंगल पाण्डेय ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां देश भर की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी. इसकी शुरुआत  रविवार को हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ हो चुकी है. इस अस्थि कलश यात्रा में लाकोहं लोग शामिल हुए हैं.बीजेपी नेता भूपेन्द्र यादव ने कहा कि पवित्र शहर में होने वाले विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई एनी नेता शामिल हुए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.